scriptझोलाछाप डॉक्टर के बातों में उलझे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, डॉक्यूमेंट लाने के बहाने फरार हुआ आरोपी | jholachap doctor missing after health department survey at his clinic | Patrika News

झोलाछाप डॉक्टर के बातों में उलझे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, डॉक्यूमेंट लाने के बहाने फरार हुआ आरोपी

locationजोधपुरPublished: Nov 20, 2019 02:08:31 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

शहर के गुलाब सागर स्थित सनराइज मेडिकल स्टोर पर गत दिनों एक युवक के गलत इंजेक्शन लगाने और बाद में उसकी मौत होने की घटना हुई थी। इसी आधार पर मंगलवार को सनराइज मेडिकल स्टोर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम कार्रवाई करने पहुंची। इस बीच डॉक्यूमेंट लाने का कहकर झोलाछाप डॉक्टर फरार हो गया।

jholachap doctor missing after health department survey at his clinic

झोलाछाप डॉक्टर के बातों में उलझे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, डॉक्यूमेंट लाने के बहाने फरार हुआ आरोपी

जोधपुर. शहर के गुलाब सागर स्थित सनराइज मेडिकल स्टोर पर गत दिनों एक युवक के गलत इंजेक्शन लगाने और बाद में उसकी मौत होने की घटना हुई थी। इसी आधार पर मंगलवार को सनराइज मेडिकल स्टोर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम कार्रवाई करने पहुंची। इस बीच डॉक्यूमेंट लाने का कहकर झोलाछाप डॉक्टर फरार हो गया। झोलाछाप डॉक्टर का तीन घंटे तक चिकित्सा अधिकारी इंतजार करते रहे।
सीएमएचओ डॉ. बलवंत मण्डा और डिप्टी सीएमएचओ डॉ. प्रीतम सिंह सांखला ने बताया कि स्टोर संचालक मुशीर अहमद डॉक्टर बनकर मरीजों का इलाज करते हुए पाया गया। इस पर मुशीर से दस्तावेज दिखाने को कहा गया तो वह दस्तावेज लाने के बहाने से फ रार हो गया। मौके पर मरीजों के इंजेक्शन, साथ ही नियम विरुद्ध दवाइयां भी पाई गई। जिसे औषधि नियंत्रण एक्ट के तहत जब्त किया गया। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से झोलाछाप के खिलाफ पुलिस में एफ आइआर भी दर्ज करवाई गई। वहीं अब नियमानुसार जांच करने पर झोलाछाप फ र्जी पाया जाएगा तो विभाग अगली कार्रवाई करेगा।
इस कार्रवाई में डॉ. विनय गहलोत व डीसीओ सस्मिता नायक मौजूद रहीं। इस झोलाछाप पर आरोप हैं कि बच्चों की गली निवासी लक्की (19) को गलत इंजेक्शन लगा दिया और उसको संक्रमण हो गया। मृतक को शहर के सरकारी व निजी कई चिकित्सा संस्थानों में इलाज के लिए ले जाया गया, लेकिन अहमदाबाद ले जाने के दौरान रास्ते में युवक की मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो