scriptJodhpur Food Bloggers: मिलिए जोधपुर की इन फेमस फूड ब्लॉगर से, जिनके वीडियोज के दीवाने हैं यूथ | Rajasthan News: Food Bloggers of Jodhpur | Patrika News
जोधपुर

Jodhpur Food Bloggers: मिलिए जोधपुर की इन फेमस फूड ब्लॉगर से, जिनके वीडियोज के दीवाने हैं यूथ

Jodhpur Food Bloggers: जोधपुर शहर के फूड ब्लॉगर फूड कल्चर को एक्सप्लोर करने में जुटे हैं। वे अपने वीडियोज से लोगों को दीवाना बना रहे हैं।

जोधपुरJul 05, 2024 / 04:59 pm

Rakesh Mishra

Jodhpur Food Bloggers
Jodhpur Food Bloggers: जोधपुर शहर में इन दिनों फूड ब्लॉगर अपने वीडियोज से धमाल मचा रहे हैं, जिसे खाने पानी के शौकीनों को इन वीडियोज से खास डिश, ऑफर और ऑप्शन की जानकारी मिल रही है। आज हम शहर के कुछ ऐसे फूड ब्लॉगर्स की बात करेंगे, जो फूड से रिलेटेड ब्लॉग बनाकर वायरल हो रहे हैं।
Food Bloggers of Jodhpur

एक वीडियो से वायरल हुईं थी रश्मि

एमबीए कर चुकीं रश्मि खत्री जोधपुर की जानी-मानी फूड ब्लॉगर हैं। पाल रोड निवासी रश्मि प्राइवेट जॉब के साथ-साथ शहर की हर गली का जायका लोगों तक पहुंचाती हैं। उनके वीडियो इतने पसंद किए जाते हैं, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि महज एक साल में इंस्टाग्राम पर उनके फोलोवर्स की संख्या 48 हजार को क्रॉस कर गई। रश्मि बताती हैं कि शुरुआत में उन्हें सफलता नहीं मिल रही थी। वे डेली वीडियो बनाकर डाल रहीं थीं, लेकिन शास्त्री सर्किल के स्ट्रीट फूड के एक वीडियो ने उनको वायरल कर दिया। उन्होंने बताया कि कैर के अचार के उनके एक वीडियो 4.4 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। रश्मि ज्यादातर स्ट्रीट फूड की जानकारी ही पहुंचाती हैं।
Food Bloggers of Jodhpur

लॉकडाउन शुरू किया था वीडियो बनाना

लॉकडाउन में जोधपुर की दीपिका वैष्णव ने सोशल मीडिया पर वीडियो डालने शुरू किए, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि उनके वीडियो इतने वायरल हो जाएंगे कि वे शहर की फूड ब्लॉगर बन जाएंगी। इस वक्त दीपिका के इंस्ट्राग्राम पर 24 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। बीकॉम, एमकॉम और बीएड कर चुकीं दीपिका ने जब मेहरानगढ़ फोर्ट का वीडियो डाला तो वे वायरल हो गईं। इस वीडियो को 5 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिले थे। खाना बनाने की शौकीन दीपिका कई तरह की डिश बनाकर उनके वीडियो अपलोड करने से चर्चा में रहीं। वे कहती हैं कि खान की अलग अलग वैरायटी यूथ को काफी पसंद आती है। ऐसे में मेरी कोशिश शहर के जायके को देश विदेश तक पहचान दिलाने की है।
Food Bloggers of Jodhpur

रिव्यू पसंद करते हैं लोग

सरदारपुरा की रहने वालीं सपना खाने की बहुत बड़ी शौकीन होने के चलते फूड ब्लॉगर बन गईं। सरदापुरा बी रोड की रहने वाली सपना के इस वक्त इंस्टाग्राम पर 14 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। एमबीए कर चुकीं सपना ने जब अपने ब्लॉग पर डोसा बनाने का वीडियो डाला तो यह यूथ को काफी पसंद आया। इस वीडियो को 2 लाख 60 हजार बार देखा गया था। सपना ने बताया कि लॉकडाउन मैं नए नए व्यंजन बनाने के बाद उनके वीडियो अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करती थी। बाद में जब यह मेरा जुनून बन गया तो मैंने अलग-अलग जगहों के खाने को चखना और उनकी समीक्षा करना शुरू कर दिया। ऐसे में लोगों में मेरे रिव्यू काफी पसंद आने लगे।
Food Bloggers of Jodhpur

जोधपुर के यूथ को पसंद है इटालियन फूड

जोधपुर शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड की रहने वालीं हनी लोंगवानी खाने की शौकीन हैं। ऐसे में उनकी फैमिली और रिश्तेदार हमेशा ऐसी जगहों के बारे में पूछते थे, जहां दिल को छू लेने वाला स्वाद मिल जाए। बस यहीं से हनी के दिमाग में फूड ब्लॉगर बनने का ख्याल आया और आज वे सोशल मीडिया पर सनसिटी के यूथ को अलग-अलग ब्लॉग बनाकर इसकी जानकारी दे रही हैं। हालांकि हनी को सोशल मीडिया पर अभी ज्यादा वक्त नहीं हुआ है, लेकिन हजारों की संख्या में उनके फॉलोवर्स बन चुके हैं। बीबीए ग्रेजुएट हनी अब जोधपुर से बाहर निकलकर राजस्थान के हर कोने के स्वाद को अपने फॉलोवर्स के साथ शेयर करने का प्लान बना रही हैं। उन्होंने बताया कि शहर के लोगों को स्ट्रीट फूड और इटालियन फूड काफी पसंद आता है। हनी बताती हैं कि उन्होंने खाने वक्त अपनी फ्रेंड के साथ एक फनी वीडियो शेयर किया था, जिसे 2 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिले थे। वहीं एक रेस्टोरेंट के वीडियो पर व्यूज की संख्या को 4 मिलियन को क्रॉस कर गई थी।

Hindi News/ Jodhpur / Jodhpur Food Bloggers: मिलिए जोधपुर की इन फेमस फूड ब्लॉगर से, जिनके वीडियोज के दीवाने हैं यूथ

ट्रेंडिंग वीडियो