scriptकानपुर में कोरोना संक्रमण का प्रकोप फिर बढ़ा, एयरपोर्ट पर भी कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन शुरू | Corona Sankraman Mumbai Strict Kanpur Airport Covid-19 Protocol | Patrika News

कानपुर में कोरोना संक्रमण का प्रकोप फिर बढ़ा, एयरपोर्ट पर भी कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन शुरू

locationकानपुरPublished: Mar 17, 2021 06:28:45 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

इस तरह जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 33,113 पहुंच गई है। जिसमें कोरोना के सक्रिय केस 92 हो गए हैं।

कानपुर में कोरोना संक्रमण का प्रकोप फिर बढ़ा, एयरपोर्ट पर भी कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन शुरू

कानपुर में कोरोना संक्रमण का प्रकोप फिर बढ़ा, एयरपोर्ट पर भी कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन शुरू

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. सक्रियता बरतने पर कोरोना संक्रमण (Corona Sankraman) का प्रभाव कम होने पर कानपुर (Covid-19 Kanpur) जिले में कुछ समय तक लोगों को राहत मिली। मगर लापरवाही के चलते एक बार फिर से कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण बढ़ने लगा है। कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज (GSVM Kanpur) में कोविड लैब में हुई जांच में तीन संक्रमित मिले, वहीं एंटिजन कार्ड टेस्ट में 12 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण निकला। कुल मिलाकर 15 नए संक्रमित मरीज (Corona Patient) पाए गए। इस तरह जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 33,113 पहुंच गई है। जिसमें कोरोना के सक्रिय केस (Corona Active Case) 92 हो गए हैं। और अभी तक कोरोना के 32195 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 839 लोगों की मौत हो चुकी है।
नए संक्रमितों में मंगलवार को झकरकटी बस अड्डे पर एंटीजन जांच में नेपाली यात्री कोरोना संक्रमित पाया गया। युवक को एंबुलेंस से हैलट कोविड अस्पताल भेजा गया। संक्रमण बढ़ने के चलते कानपुर एयरपोर्ट (Kanpur Airport) पर सख्ती बरती जा रही है। मुंबई में संक्रमण बढ़ने के चलते मुंबई से आने वाले यात्रियों का एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है। तापमान बढ़ने पर मेडिकल कालेज (Kanpur Medical College) से आरटीपीसीआर (RTPCR) जांच मेडिकल कालेज से कराई जाएगी। एयरपोर्ट (Chakeri Airport) पर कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। खासतौर पर 40 वर्ष से ऊपर अवस्था वाले सभी यात्रियों का एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है।
सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया कि संक्रमित कल्याणपुर, जूही, यशोदा नगर, विनोवा नगर एवं नयागंज क्षेत्र के हैं। उनका कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए एहतियात जरूरी है। मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन जरूर करें। भीड़भाड़ के क्षेत्र में जाने से बचें। सभी लोग हाथ सैनिटाइज करते रहे और दूरी बनाए रखें। एयरपोर्ट निदेशक (Kanpur Airport Director) बीके झा बताते हैं कि मुंबई से ज्यादातर यात्री एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट लेकर आ रहे हैं ऐसे में उनकी जांच नहीं की जाती है जबकि अन्य यात्रियों की जांच नियमानुसार की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो