script

शातिर बदमाश को पकड़ने गयी पुलिस टीम पर घात लगाकर हमला, सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद

locationकानपुरPublished: Jul 03, 2020 12:17:26 pm

कानपुर में दबिश देने पहुंची यूपी पुलिस की टीम पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग धोंक दी। इस फायरिंग में सीओ बिल्हौर सहित 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

CO समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद, पकड़ने पहुंची टीम पर बदमाशों ने छत से झोंकी अंधाधुंध फायरिंग

CO समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद, पकड़ने पहुंची टीम पर बदमाशों ने छत से झोंकी अंधाधुंध फायरिंग

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से शुक्रवार सुबह बेहद दुखद खबर आई है। जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में दबिश देने पहुंची यूपी पुलिस की टीम पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग धोंक दी। इस फायरिंग में सीओ बिल्हौर (डीएसपी) समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। जबकि एसओ बिठूर समेत 6 पुलिसकर्मी गंभी रूप से घायल हुए हैं। सभी घायल पुलिसकर्मियों को बेहद गंभीर हालत में कानपुर के रीजेंसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जानकारी क मुताबिक विकास दुबे नाम के बदमाश और उसके साथियों ने घर की छतों से दबिस देने गई पुलिस टीम पर गोलियां बरसाईं और जानलेवा हमले के बाद पुलिस के असलहे भी लूट ले गए। यह वही विकास दुबे है, जिसने थाने में घुसकर राज्यमंत्री की हत्या की थी। वहीं पुलिस के मुताबिक घटना के बाद एनकाउंटर में विकास दुबे के 3 साथियों को मार गिराया गया है। बाकियों की तलाश चल रही है।
8 पुलिसकर्मी शहीद

वहीं इस घटना की खबर लगते ही एडीजी कानपुर जोन, आईजी रेंज, एसएसपी कानपुर तमाम आलाधिकारी भारी पुलिस बल मौके पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गए हैं। वहीं दूसरी तरफ डीजीपी एचसी अवस्थी, एडीजी एलओ प्रशांत कुमार भी मौके पर पहुंचे हैं। इस घटना पर डीजीपी ने कहा है कि हत्या के प्रयास मामले में दबिश देने गई टीम पर पहले से ही घात लगाए बदनमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां झोंक दी। जिससे हमारी पुलिस टीम को संभलने का मौका नहीं मिल पाया। बदमाशों की इस फायरिंग में एक सीओ, एक एसओ, एक चौकी इंचार्ज, 5 सिपाही शहीद हुए हैं। जबकि 4 सिपाही घायल हैं, जिनमें एक गंभीर है।
तलाश में जुटी पुलिस

सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीजीपी के मुताबिक इस वारदात के पीछे कुल 7 से 8 के करीब आरोपी हो सकते हैं। मुख्य आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए पड़ोसी जिलों की पुलिस को भी लगाया गया है। आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी में यूपी एसटीएफ को भी लगाया गया है। साथ ही लखनऊ से एक फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी कानपुर पहुंची है। वहीं कानपुर देहात में एनकाउंटर के बाद जिले की सारी सीमाएं सील कर दी गई हैं। पूरे गांव को छावनी में तब्दील करके पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है।
शहीद पुलिसकर्मी

1- देवेंद्र कुमार मिश्र, सीओ बिल्हौर

2- महेश यादव, एसओ शिवराजपुर

3- अनूप कुमार, चौकी इंचार्ज मंधना

4- नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर

5- सुल्तान सिंह, कांस्टेबल थाना चौबेपुर
6- राहुल, कांस्टेबल बिठूर

7- जितेंद्र, कांस्टेबल बिठूर

8- बबलू, कांस्टेबल बिठूर

विकास दुबे पर 60 मुकदमे दर्ज

आपको बता दें कि हिस्ट्रीशीटर शातिर अपराधी विकास दुबे के ऊपर 60 मुकदमे दर्ज हैं। डीजीपी एचसी अवस्थी ने बताया कि कानपुर के राहुल तिवारी नाम के शख्स ने 307 का एक मुकदमा विकास दुबे के ऊपर दर्ज कराया था, इसी मामले में दबिश देने के लिए पुलिस टीम चौबेपुर थाना इलाके में बिकरु गांव गई थी। जहां पुलिस को रोकने के लिए इन्होंने पहले से ही जेसीबी लगाकर रास्ता रोक रखा था। पुलिस टीम के पहुंचते ही बदमाशों ने छतों से पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए है।
सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। पुलिसकार्मियों की शहादत को नमन करते हुए मुख्यमंत्री ने इनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने डीजीपी को इस घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने और तत्काल मौके की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7usqdn?autoplay=1?feature=oembed

ट्रेंडिंग वीडियो