scriptपुलिस लाइन में चौथी मंजिल से गिरकर सिपाही की मौत | Soldier died after falling from roof in police line | Patrika News

पुलिस लाइन में चौथी मंजिल से गिरकर सिपाही की मौत

locationकानपुरPublished: Aug 21, 2019 01:59:38 pm

पुलिस ने जांच के दौरान इसे करार दिया हादसा शराबखोरी की लत से परिवार वाले भी थे परेशान

Incident in police line kanpur

पुलिस लाइन में चौथी मंजिल से गिरकर सिपाही की मौत

कानपुर। पुलिस लाइन में सिपाही का खून से लथपथ शव मिलने से सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार सिपाही सोमवार रात फोन पर बात करने चौथी मंजिल की छत पर गया था। सूचना मिलते ही परिजन पुलिस लाइन पहुंचे। परिजनों ने खुदकुशी से इंकार किया है। सिपाही महेश सिंह भदौरिया (42) औरैया दिबियापुर थाना अंतर्गत पुरवा छनन गांव निवासी थे। काफी समय से पुलिस लाइन कानपुर में तैनात थे। उनके परिवार में पत्नी और दो बेटे हैं जो घर पर रहते हैं। मामले की जानकारी पर एसएसपी भी घटनास्थल पर पहुंचे और सीओ को घटना की जांच के आदेश दिए। एसएसपी अनंत देव ने बताया कि चौथी मंजिल पर सिपाही का मोबाइल, बेडशीट और शर्ट मिली है।
नशे में गाली गलौज करते घूम रहा था
बताया जाता है कि पुलिस लाइन के बैरक नंबर एक में रहने वाला महेश सिंह भदौरिया रात करीब दस बजे शराब के नशे में धुत होकर गालियां बकते हुए घूम रहा था। कुछ देर बाद वह फोन पर बात करते-करते आरटीसी बैरक की छत पर चढ़ गया। जिसके बाद क्या हुआ किसी को कुछ नहीं पता। रात पौने दो बजे वह खून से लथपथ जमीन पर पड़ा मिला। उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया मगर तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।
पुलिस ने बताया हादसा, परिजन नहीं मान रहे
एसएसपी अनंद देव ने बताया कि फोरेंसिक तथ्यों से यह बात स्पष्ट होती है कि महेश की मौत एक हादसा है। वह शराब के नशे में था और इसी के चलते वह छत से नीचे आ गिरा। इसमें किसी तरह की साजिश नहीं है। हालांकि मामले की जांच की जा रही है। दूसरी ओर महेश के परिजन यह मानने को तैयार नहीं हैं। महेश का बेटा अभिषेक बार-बार यही कह रहा है कि उसके पिता खुदकुशी नहीं कर सकते।
परिवार से हो गई थी दूरी
सिपाही महेश परिवार से दूर रहता था और उसकी हरकतों की वजह से उसके अपने परिजनों से रिश्ते में भी दूरियां हो गई थी। पूरा परिवार महेश की शराब पीने की लत से परेशान था। पहले वह परिवार के साथ ही रहता था। फिर उससे परेशान होकर परिजन औरैया चले गए। उसके बेटे के अंतर्जातीय विवाह करने के बाद झगड़ा और बढ़ गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो