कानपुर के बजरिया हॉटस्पॉट क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग व पुलिस पर पथराव, भागकर मुश्किल से बचाई जान

- संवेदनशील इलाके में स्थित हॉटस्पाट से कोरोना संक्रिमत के परिजनों को लेने पहुंची थी टीम

- सीओ सीसामऊ के नेतृत्व में पुलिस ने स्थिति पर पाया काबू, हमला करने वाली भीड़ पर मुकदमा दर्ज

By: Vinod Nigam

Updated: 29 Apr 2020, 07:36 PM IST

कानपुर. जनपद में हॉटस्पाट बजरिया व चमनगंज इलाके में कोरोना संक्रिमतों को पुलिस के साथ लेने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला कर दिया गया। यहां इकठ्ठा 50—60 लोगों द्वारा सड़कों व छतों से पथराव कर दिया गया। पथराव में कुछ लोगों को चोटें आ गई, लेकिन जान बचाकर सभी किसी तरह से भाग खड़े हुए। इस बीच सूचना पर क्षेत्राधिकारी सीसामऊ सर्किल फोर्स के साथ पहुंचे और हालात काबू किए।

संवेदनशील इलाके के हॉटस्पाट क्षेत्र में पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पीएसी के साथ रुट मार्च किया और लोगों से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करने की अपील की। पुलिस दोषियों को चिन्हित करते हुए मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी किए जाने में जुट गई है। बजरिया के जुगियाने के पास रहने वाली एक महिला बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव आई थी। महिला के सम्पर्क में आए परिवारीजनों को चिन्हित करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस बीते तीन दिनों से लगातार उन्हें लेने पहुंच रही थी, ताकि उन्हें क्वारेंटाइन किया जा सके। लेकिन किसी न किसी कारण उन्हें बैरग लौटना पड़ता था।

बुधवार को एक बार फिर पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। परिवार में शामिल एक बच्चे व पुरुष के साथ सात लोगों को लेकर टीम जाने लगी। इस बीच वहां इकठ्ठा लोग उन्हें घर पर ही क्वॉरेंटाइन किए जाने व दूसरी जगह न ले जाने का विरोध करने लगे। देखते ही देखते 50—60 लोगों की भीड़ जमा हो गई और लोगों ने स्वास्थ्य विभाग व पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। इस बीच छतों से भी पथराव किया गया। हमले में कुछ कर्मियों को चोटें आई, लेकिन सभी ने जान बचाते हुए आलाधिकारियों को मामला बताते हुए संक्रिमत सातों लोगों को लेकर भाग निकले।

डॉक्टरों व पुलिस पर पथराव की सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी सीसामऊ त्रिपुरारी पांडेय चमनगंज, बजरिया व सीसामऊ थानों को पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंचे और पथराव करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने दो टूक कहा कि शासन व प्रशासन की ओर से ऐसा करने वालों से सख्ती से निपटने के आदेश हैं। सभी प्रशासन का सहयोग करें और जो सरकारी कार्य में बांधा डालेंगे वह बक्शे नहीं जाएंगे। पुलिस की सख्त तेवर देख माहौल बिगाड़ने वाले तुरंत ही घरों में छुप गए और हालात सामान्य हुए। इसके बाद पुलिस ने इलाके में पीएसी बल के साथ रुट मार्च किया और पीएसी के साथ पुलिस बल तैनात कर दिया गया। सीओ सीसामऊ त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि पथराव करने वालों को चिन्हित कर लिया है। उन पर मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार के लिए पुलिस टीमें लगा दी गई है।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned