शीतलहर के साथ अगले तीन दिनों तक चलेगी बर्फीली हवाएं, लगेगी जोरदार सर्दी

- न्यूनतम तापमान में पिछले कुछ दिनों में 3-4 डिग्री सेल्शियस की गिरावट दर्ज की गई
- 17 से 19 दिसंबर के बीच भारी बारिश का लगाया जा रहा अनुमान

By: Neeraj Patel

Updated: 16 Dec 2020, 09:08 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप जारी है। कानपुर मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में अगले तीन दिन तक ठंडी हवाएं चलने का अनुमान है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर राजस्थान, बिहार और हरियाणा में सुबह और शाम को घना कोहरा छाया रहेगा। यूपी में न्यूनतम तापमान में पिछले कुछ दिनों में 3-4 डिग्री सेल्शियस की गिरावट दर्ज की गई। पश्चिमी यूपी में कंपकपाती ठंड का दौर जारी है। यहां न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से 3 डिग्री कम है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिन तक उत्‍तर प्रदेश के कानपुर, लखनऊ, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, झांसी और जालौन में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है। इसके साथ ही कोहरा भी छाया रह सकता है। इसके अलावा दक्षिण के तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 17 से 19 दिसंबर के बीच भारी बारिश हो सकती है। वहीं केरल और माहे में 17 से 18 दिसंबर के बीच बारिश होने का अनुमान है। पहाड़ों की यही बर्फबारी उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में रहने वालों लोगों को कंपकंपा रही है।

उत्तर प्रदेश के कई मैदानी इलाकों में लोगों को अगले दो-तीन दिन कड़ाके की ठंड़ के लिए तैयार रहना होगा। इसके साथ ही यूपी समेत पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज हो सकती है। वहीं, मुंबई सहित महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश में बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा पुडुचेरी, केरल और तमिलनाडु में 17-18 दिसंबर को भारी बारिश होने का अनुमान है।

weather report
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned