आबकारी विभाग की कार्रवाई : अवैध शराब का जखीरा जब्त, भारी मात्रा में महुआ लाहन भी किया नष्ट

कटनी जिले के स्लीमनाबाद इलाके में आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अवैध शराब के कारखाने पर कार्रवाई।

By: Faiz

Published: 10 Feb 2021, 06:43 PM IST

कटनी/ मध्य प्रदेश के कटनी जिले के स्लीमनाबाद इलाके में आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अवैध शराब के कारखाने पर कार्रवाई करते हुए 150 किलोग्राम महुआ लाहन जप्त किया है। साथ ही, मौके से चार आरोपियों को भी दबोचा है, जिनके विरुद्ध प्रकरण भी पंजीबद्ध कर लिया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- NSUI का उग्र आंदोलन : 'नौकरी दो या डिग्री वापस लो' की उठाई मांग, पुलिस ने वॉटर कैनन से खदेड़ा


कलेक्टर के निर्देश पर की गई कार्रवाई

पिछले दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अवैध शराब के व्यापार में लिप्त माफियांओं से सख्ती से निपटने के निर्देश के बाद एक बार फिर छापामार कार्रवाई में तेजी आई है। इसी के तहत कटनी कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के निर्देशन में जिले में अवैध मदिरा के संग्रहण, परिवहन, विक्रय निर्माण रोकथाम के लिये विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत विभिन्न क्षेत्रों में आबकारी विभाग द्वारा सघन जांच कर अवैध मदिरा के कार्य में संलिप्तों पर कार्रवाई की जा रही है।


जब्त किया गया सामान

इसी क्रम में आबकारी विभाग द्वारा स्लीमनाबाद और पहाड़ी क्षेत्र में अभियान चलाकर विभिन्न स्थानों में जांच की गई। सहायक जिला आबकारी अधिकारी जी.पी. केवट के नेतृत्व में आबकारी वृत्त स्लीमनबाद द्वारा ग्राम कारीपाथर तथा डुंगरिया पहाडी में जांच दल द्वारा कार्रवाई करते हुए 13 लीटर अवैध शराब के साथ मदिरा बनाने की हाथभट्टी जप्त की है। साथ ही, इस दौरान 150 किलोग्राम महुआ लाहन भी आबकारी विभाग के अमले द्वारा कब्जे में लिया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- मुख्यमंत्री प्रोत्साहित योजना के तहत 'लैपटॉप वितरण' कार्यक्रम, कलेक्टर ने छात्रों को दिलाई खास शपथ


आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध

कार्रवाई में संबंधित आरोपियों के विरुद्ध मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34 (1) क एवं च के तहत 4 न्यायालयीन प्रकरण पंजीबद्ध किये गए हैं। मौके पर महुआ लाहन का सैंपल नष्ट कर दिया गया है। इस कार्रवाई में जप्त की गई मदिरा एवं लहान की अनुमानित राशि लगभग 9 हजार 450 रूपए आंकी गई है।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष को दिखाए काले झंडे - video

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned