script

हादसों ने ली सात की जान, शव देखकर बिलख पड़े परिजन

locationकटनीPublished: Jul 05, 2019 12:21:37 pm

Submitted by:

balmeek pandey

अलग-हादसों में सात की मौत, शव देखकर बिलख पड़े परिजन

Seven people death in accidents and fire

Seven people death in accidents and fire

कटनी. जिले में हुए अलग-अलग हादसों में सात लोगों की मौत हो गई है। मौत की खबर सुनते ही परिजनों में मातम छा गया। परिजन शव को देखकर बिलख पड़े। सूचना पर पुलिस ने शवों का पीएम कराते हुए मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। थाना विजयराघवगढ़ क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बडग़ैंया सलैया मोड़ पर गरुवार की दोपहर उस समय अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया, जब एक तेज रफ्तार मालवाहक ने मोटर साइकिल सवार तीन युवकों को टक्कर मार दी। इस हादसे में एक युवक की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर हैं। सूचना पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए मामले को जांच में लिया है। जानकारी के अनुसार ग्राम नन्हवारा से रामदास चौधरी (22) अपने साथी मुकेश चौधरी (13), राहुल चौधरी (14) वर्ष के साथ मोटर साइकिल से विजयराघवगढ़ आए थे। गुरुवार की दोपहर जब तीनों वापस गांव लौट रहे थे, तभी बडग़ैंया सलैया के समीप सामने आ रहे गरीब नवाज पोल्ट्री फॉर्म के मालवाहक के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए मोटर साइकिल सवार युवकों को टक्कर मार दी। बताया जा रहा कि तीनों युवक विजयराघवगढ़ खरीददारी करने आए थे और घर लौटते समय यह हादसा हुआ। स्थानीय लोगों ने तत्काल डायल 100 व 108 को सूचना दी।

तेज रफ्तार बनी हादसा की वजह
सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ पहुंचाया। इस दौरान चिकित्सक ने रामदास चौधरी को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम कराते हुए शव परिजनों को सौंपा। वहीं राहुल व मुकेश को गंभीर चोट आई है। प्राथमिक उपचार के बाद घायल को विजयराघवगढ़ से जिला अस्पताल रैफर किया गया है, जहां उपचार जारी है। बताया जा रहा है कि हादसा तेज गति के कारण हुआ है। दोनों ही वाहनों की रफ्तार अधिक थी। आमने-सामने आने पर दोनों वाहनों के चालक नियंत्रण खो बैठे और हादसा हो गया।

अलग-अलग हादसों में चार की मौत
अलग-अलग हादसों में गुरुवार को 4 लोगों की मौत हो गई है। सूचना पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराते हुए मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। जानकारी के अनुसार देवराज सिंह पिता राम लखन (26) निवासी रफीगंज सूरत की ट्रेन से गिरने के कारण मौत हो गई है। बताया जा रहे कि वह ट्रेन में रफीगंज से सूरत की यात्रा कर रहा था। लमतरा फाटक के समीप वह ट्रेन से गिर गया और उसकी मौत हो गई है। इसी प्रकार प्रदीप प्रदीप सिंह पिता मान सिंह (65) निवासी नन्हवारा कला नं. 2 बड़वारा घर में सुबह 8.30 बजे कपड़े सुखा रहा था। जैसे ही उसने तार में कपड़े डाले करंट की चपेट में आ गया। परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इसी प्रकार संजो बाई पति शंकर चक्रवर्ती (28) निवासी ग्राम बासन बहोरीबंद 3 जुलाई को जल जाने के कारण जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर उपचार के दौरान मौत हो गई है। बताया जा रहा कि खाना बनाते समय यह हादसा हुआ है। इसी प्रकार मायावती पति काशीराम सेन (45) निवासी ग्राम बोरी शाहनगर 1 जुलाई को जल जाने के कारण भर्ती कराई गई थी। वह भी उपचार के दौरान दोपहर में खत्म हो गई। सूचना पर पुलिस ने चारों मामलों में जांच शुरू कर दी है।

सर्पदंश दो की मौत
बारिश के साथ ही सर्पदंश की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। अलग-अलग घटनाओं में सर्पदंश से दो लोगों को मौत हो गई। कुठला थाना के घंघरीकला में कृष्ण बिहारी पिता रामभजन खरे 50 साल की सांप के काटने से मौत हो गई। वहीं विजयराघवगढ़ थाना के डिठवारा में कोमल पिता चंद्रभान सिंह 30 वर्ष को सर्पदंश के चलते जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम किया है।

इलाज के दौरान मौत
कैमोर थाना क्षेत्र के एसीसी आर्टीशन कॉलोनी में ममता जैन पति अशोक जैन 50 वर्ष आग में झुलस गई थी। गंभीर हालत में परिजनों ने उसे मेडीकल कॉलेज जबलपुर में भर्ती कराया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो