script प्याज की आड़ में नशे का कारोबार : NCB की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ के गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार | Smuggling under onion transportation NCB and police caught ganja worth Rs 2 crore 2 accused arrest | Patrika News

प्याज की आड़ में नशे का कारोबार : NCB की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ के गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

locationकटनीPublished: Feb 10, 2024 05:41:51 pm

Submitted by:

Faiz Mubarak

- प्याज की आड़ में गांजे की तस्करी
- पुलिस ने पकड़ा 2 करोड़ का गांजा
- इंदौर NCB व कटनी पुलिस ने की कार्रवाई
- कार्रवाई में दो आरोपी भी गिरफ्तार
- ओडिशा से मैहर भेजी गई थी बड़ी खेप

news
प्याज की आड़ में नशे का कारोबार : NCB की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ के गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

कटनी. गांजा तस्करी के संगठित अपराध के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो( NCB ) इंदौर और कटनी पुलिस टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो करोड़ रुपए कीमत का 10 क्विंटल गांजा पकड़ा है। पुलिस जांच में पता चला है कि गांजे की ये खेप ओडिशा से मैहर भेजी जा रही थी। पुलिस ने कार्रवाई के दौरान दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। फिलहाल, दोनों आरोपियों से उनके नेटवर्क के बारे में पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार एनसीबी इंदौर को ओडिशा से गांजा की बड़ी खेप रवाना होने की सूचना मिली थी। ट्रैकिंग करने पर गांजे से लोड ट्रक बड़वारा के रास्ते कटनी जिले में इंटर हुआ था। एनसीबी की टीम ने निरीक्षक अरविंद शर्मा और बड़वारा टीआई अनिल यादव के नेतृत्व में चैकिंग अभियान चलाया। इसी दौरान संदेह के आधार पर पठरा के समीप ढाबे पर खड़े ट्रक नंबर सी.जी 08 ए.के 2857 की पड़ताल की। ट्रक में सवार दो लोगों ने उसमें प्याज लोड होने की बात कही। लेकिन जब पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो उसमें बड़ी मात्रा में गांजे का जखीरा मिला। पुलिस ने तत्काल दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर ट्रक को बड़वारा थाने ले आए। यहां बोरियों के अंदर रखे गांजे के पैकेट को तोला गया तो वो 10 क्विंटल निकला। पुलसि के अनुसार, नशे के इस माल की कीमत दो करोड़ रुपए है।

यह भी पढ़ें- रिहायशी इलाके में घुसे तेंदुए ने दहाड़ मारकर राहगीरों पर मारा झपट्टा, रोंगटे खड़े कर देगा VIDEO


छत्तीसगढ़ के हैं दोनों आरोपी

गांजा तस्करी के मामले में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं। इनकी पहचान रेशमलाल निवासी राजनांदगांव और इंद्रसेन निवासी जांचगीर चांपा के रूप में हुई है। आरोपियों से गांजा तस्करी के नेटवर्क के बारे में पूछताछ शुरु कर दी गई है। ये भी पता लगाया जा रहा है कि गांजे की खेप मैहर में किसके पास भेजी जा रही थी।


कटनी-जबलपुर रूट है तस्करी का हॉटस्पॉट

जबलपुर और कटनी रूट को गांजा तस्करी के लिए प्रदेश का हॉटस्पॉट माना जाता है। छत्तीसगढ़ की सीमा से लगा होने के कारण यहां से तस्कर कच्चे रास्तों का इस्तेमाल तस्करी के लिए करते हैं। हालांकि पुलिस और दूसरी एजेंसियों की तमाम कोशिशों के बावजूद वो अबतक नशे के मुख्य नेटवर्क तक नहीं पहुंच पा रही हैं।

यह भी पढ़ें- 48 घंटों के लिए बिगड़ेगा मौसम, धमाकेदार बारिश का येलो अलर्ट, बिजली के साथ गिरेंगे ओले


क्या कहते हैं जिम्मेदार ?

मामले को लेकर कटनी एसपी अभिजीत रंजन का कहना है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर की टीम मुखबिर की सूचना और सर्विलांस के आधार पर वाहन को ट्रैक कर रही थी। कटनी पुलिस के सहयोग से बड़वारा के पठरा में 10 क्विंटल से अधिक गांजा जब्त किया गया है। फिलहाल, टीम द्वारा आगे की कार्रवाई शुरु कर दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो