scriptशहर में चला टाॅयलेट-20 अभियान, खुले में शौच न करने के लिए लोगों को किया जागरूक | Toilet-20 campaign launched in city to aware people | Patrika News

शहर में चला टाॅयलेट-20 अभियान, खुले में शौच न करने के लिए लोगों को किया जागरूक

locationकटनीPublished: Nov 29, 2020 03:00:55 pm

Submitted by:

Faiz

-कटनी में चला टाॅयलेट-20 अभियान-खुले में शौच न करने के लिए किया लोगों को जागरूक-बताए शौंच की गंदगी से होने वाली बीमारियों के दुष्परिणाम-शहर को साफ रखने के लिए चलाया जा रहा अभियान

News

शहर में चला टाॅयलेट-20 अभियान, खुले में शौच न करने के लिए लोगों को किया जागरूक

कटनी/ टाॅयलेट -20 अभियान के तहत नगर के ओडी प्वााइंट तिलक काॅलेज के पीछे, भट्टा मोहल्ला रेल्वे लाईन, खिरहनी फाटक के पास, मसुरहा घाट, मोहनघाट, रोशन नगर, कैलवारा फाटक, इंद्रानगर में जागरूकता अभियान चलाया। खुले में शौच के लिए आने वाले व्यक्तियों को खुले में शौंच न जानें के लिये प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही खुले में शौंच करनें से फैलनें वाली गंदगी एवं उससे उत्पन्न होनें वली बीमारियों व उसके दुष्परिणामों से अवगत कराते हुए सामुदायिक शौचालयों का उपयोग करने के लिये जागरूक किया जा रहा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- विधायक पर जानलेवा हमला : बात करने के बहाने कार में बैठा हमलावर, हाथापाई करते हुए दबाया गला

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो…

https://youtu.be/nCdCzWBIJTA

कलेक्टर ने दिये निर्देश

शहर को साफ एवं सुदंर बनाये रखने के लिए चलाए जा रहे जागरूकता अभियान को लेकर कलेक्टर और प्रशासक शशि भूषण सिंह एवं निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की तैयारियों में जुट जाने के निर्देश दिए हैं। यहां रोजाना निगम के अधिकारियों के साथ प्रातःकालीन नगर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण आयुक्त द्वारा किया जा रहा है। नागरिकों से संवाद के माध्यम से सफाई कार्य में सुधार लाने प्रयास किया जा रहा है।

रोजाना दो पालियों में नगर की सार्वजनिक सड़को, नाले-नालियों, मुख्य मार्गों, अन्य मार्गों, डिवाईडर, डस्टबिन, कंटेनरों की सफाई का कार्य कराया। नगर के प्रत्येक स्थलों को साफ सुथरा रखने और निरीक्षण के दौरान किसी भी स्थल पर गंदगी पाए जाने पर तत्काल ही स्थल की सफाई कराए जाने के निर्देष दिये।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो