scriptCG Murder News: माता-पिता ने कर दी अपने ही जिगर के टुकड़े की हत्या, बोले – बहुत समझाया लेकिन..जानिए वजह | CG Murder News: Parents murdered their son in Kawardha | Patrika News
कवर्धा

CG Murder News: माता-पिता ने कर दी अपने ही जिगर के टुकड़े की हत्या, बोले – बहुत समझाया लेकिन..जानिए वजह

CG Murder News: जुआ, सट्टा की लत इतनी भयावह हो सकती है कि खुद के माता-पिता परेशान होकर जान ले लें। जी हां, यही हुआ यहां पर।

कवर्धाMay 23, 2024 / 02:30 pm

Khyati Parihar

CG Murder News
CG Murder News: जुआ, सट्टा की लत इतनी भयावह हो सकती है कि खुद के माता-पिता परेशान होकर जान ले लें। जी हां, यही हुआ यहां पर। बेटे के जुआ, सट्टा की लत के कारण उस पर लाखों रुपए का कर्ज चढ़ चुका है, जिसके चलते घर में रोजाना ही कलह होती। रुपए देते-देते माता पिता तक परेशान हो चुके थे। आखिरकार उन्होंने अपने बेटे के साथ समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा पाने के लिए प्लान बनाया और अपने ही बेटे को मौत की नींद सुला दी।
कवर्धा में दो दिन पूर्व घुघरीकला के खेत में एक युवक का शव मिला। शरीर पर चोट के निशान दिखाई दे रहे थे, जिससे स्पष्ट था कि युवक की हत्या की गई है। लेकिन किसी (Kawardha Murder News) ने नहीं सोचा था कि युवक की हत्या उसके ही माता-पिता ने ही किया है।
CG Murder News: Parents murdered their son
थाना कवर्धा रिपोर्ट दर्ज कराया कि 21 मई की सुबह सूचना मिली कि राजू राजपूत अपने बोर घर में मृत हालत में जमीन में पड़ा हुआ है। ग्राम प्रमुखों के साथ बोर बाड़ी जाकर देखा तो संदिग्ध अवस्था में राजू सिंह राजपूत बाड़ी के अंदर मृत हालत में पड़ा हुआ था। उसके गले, सिर, हाथ, पैर के घुटने, पेट में चोट के निशान दिख रहा था। कोई अज्ञात व्यक्ति राजू राजपूत को गंभीर चोंट पहुंचाकर रस्सी से गले को दबा कर हत्या कर दिया था।
Kawardha Murder Case: रिपोर्ट पर मर्ग कायम किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए डाग स्काव्ड टीम और दुर्ग से फॉरेसिक टीम मौके पर बुलवाया गया। मृतक के शव का पंचनामा किया गया। शव पंचनामा उपरांत शव का पीएम कराया गया। तीन डॉक्टर्स् की टीम द्वारा मृतक के शव का पीएम किया। रिपोर्ट पर मृतक की मृत्यु गला दबाकर हत्या होना पाया गया। मामले में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना कवर्धा में अपराध धारा 302 भादवि पंजीबद्ध किया गया।
यह भी पढ़ें

CG Crime: 8 साल तक लिव-इन में रही.. फिर BF ने कर दी GF की हत्या, फोन पर बोला – तेरी भांजी का शव देख लेना

CG Murder News: इस तरह दिया घटना को अंजाम

मृतक के पिता व आरोपी ने राजू सिंह को 20 मई को अपने खेत में बोर बनाने के बहाने बुलाया। मृतक द्वारा स्टार्टर बना रहा था उसी दौरान आरोपी मृतक के गर्दन, पीठ में कई बार करंट से झटका दिए, जिससे मृतक खम्भा से टकराकर जमीन पर गिर गया। इस पर आरोपियों ने मिलकर झोपड़ी में पड़े पुराना साड़ी के कपड़ा से मृतक के गला दबाकर हत्या कर दिया। आरोपी जगदीश राजपूत द्वारा बिजली का तार व पुराने साड़ी के कपड़ा को अपने खेत में छुपाकर रख दिया था जिसे बरामद किया गया।
CG Murder News: Parents murdered their son

इस तरह पकड़ में आए

Murder News: मामले की गंभीरता और संवेदनशीलता को देखते हुए आरोपी पतासाजी के लिए एक विशेष टीम गठित किया गया। टीम द्वारा मृतक राजू सिंह के हत्या के संबंध में हर परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बारिकी से जांच करते हुए उपलब्ध भौतिक व परिस्थिजन्य साक्ष्य के आधार पर (Murder Case) परिजनों से पूछताछ किया गया। पूछताछ के दौरान उसके माता-पिता के कथनों में भिन्नता पायी गई। गवाहों के समक्ष कड़ाई से पूछताछ करने पर मृतक के पिता जगदीश राजपूत(55) व माता कुमारी राजपूत(50) निवासी घुघरीकला द्वारा बताया कि उन्होंने ही अपने बेटे की हत्या की है। आरोपियों को गिरफ्तार कर ज्यूश्यिल रिमाण्ड पर भेजा गया।

जुआ-सट्टा ने कर दिया बर्बाद

Kawardha Murder News: आरोपी पिता ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा राजू सिंह राजपूत बुरी संगत में पड़कर जुआ सट्टा खेलने का आदी हो गया था। घर में रखे पैसे को ले जाकर जुआ, सट्टा में उड़ा देता था जिस कारण उस पर लाखों रुपए का कर्ज था। कर्ज चुकाने के लिए वह आए दिन रुपए की मांग किया करता था। रुपए नहीं देने पर पत्नी व बच्चों को भी मारपीट करता था। माता-पिता को जमीन बेचकर पैसा देने कहता था। मृतक बेटे को रुपए देते-देते परेशान हो गए थे जिसके कारण उसके माता-पिता ने राजू को जान से मार देने की साजिश रची।

Hindi News/ Kawardha / CG Murder News: माता-पिता ने कर दी अपने ही जिगर के टुकड़े की हत्या, बोले – बहुत समझाया लेकिन..जानिए वजह

ट्रेंडिंग वीडियो