scriptलव जिहाद: आरोपी धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का युवती पर बना रहा था दबाव | Love Jihad: Accused was pressurizing the girl to convert | Patrika News

लव जिहाद: आरोपी धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का युवती पर बना रहा था दबाव

locationखंडवाPublished: Mar 05, 2021 10:28:51 pm

मप्र धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक 2021 के तहत खंडवा में पहला मामला हुआ दर्ज, मूंदी थाना क्षेत्र के पिपलकोटा पुनर्वास का मामला

Love Jihad: Accused was pressurizing the girl to convert

Love Jihad: Accused was pressurizing the girl to convert

खंडवा. मप्र धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक 2021 लागू होने के बाद खंडवा में पहला लव जिहाद का मामला दर्ज हुआ है। यह मामला खंडवा के मूंदी थाना में दर्ज किया गया है। आरोपी करीब एक वर्ष से युवती पर धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का दबाव बना रहा था। मामले की शिकायत मिलते ही पुलिस ने गंभीरता से जांच की और आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, जामकोटा पिपलकोटा पुनर्वास निवासी 20 वर्षीय युवती को ग्राम का ही रहने वाला आरोपी सलमान पिता रसीद खान निवासी जामकोटा (पिपलकोटा पुनर्वास) करीब एक वर्ष से परेशान कर रहा था। वह युवती पर धर्म परिवर्तन कर निकाह करने के लिए दबाव बना रहा था। वहीं बुरी नियत से पीछा करना और जान से मारने की धमकी देता था। आरोपी की हरकतों से परेशान होकर युवती ने परिजन के साथ गुरुवार को मूंदी थाने पहुंचकर मामले में शिकायत की। शिकायत पर जांच करते हुए पुलिस ने देर रात आरोपी सलमान पिता रसीद खान के खिलाफ कार्रवाई करते हुए धारा 354 (डी), 341, 506 और 3/5 मप्र धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक-2021 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।
आरोपी के डर से मामा के घर चली गई थी युवती
युवती ने पुलिस को बताया कि आरोपी सलमान अप्रैल 2020 से परेशान कर रहा था। ग्राम में दुकान पर सामान लेने जाना या फिर अन्य किसी स्थान पर जाने पर वह पीछा करता था। रास्ते में रोककर मोबाइल नंबर मांगना और धर्म परिवर्तन कर निकाह करने की बात कहता था। मामले में माता-पिता को बताया। पिता ने सलमान को कई बार समझाइश दी, लेकिन वह नहीं माना। परेशान होकर पिता ने मुझे खरगोन जिले में मामा के घर भेज दिया। इसी बीच 3 मार्च की रात सलमान ने फोन लगाया और धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का दबाव बनाया। जान से मारने की धमकी देने लगा। उसकी हरकतों से तंग आकर थाने में शिकायत की।
आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट पेश कर भेजा जेल
लव जिहाद का मामला सामने आते ही एसपी विवेक सिंह ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम बनाई। टीम ने कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को आरोपी सलमान को उसके ग्राम जामकोटा पिपलकोटा पुनर्वास से धरदबोचा। आरोपी को पकड़कर थाने लाया गया। जहां कानूनी कार्रवाई पूरी कर पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी सलमान को जेल भेजा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो