scriptWEST BENGAL COVID-19 ALERT-इधर नहीं चेत रहे लोग, उधर कोरोना में बड़ा उछाल | WEST BENGAL CORONA NEWS | Patrika News

WEST BENGAL COVID-19 ALERT-इधर नहीं चेत रहे लोग, उधर कोरोना में बड़ा उछाल

locationकोलकाताPublished: Jun 29, 2022 01:43:38 pm

Submitted by:

Shishir Sharan Rahi

बंगाल में 954 नए मरीज, कुल संक्रमितों की संख्या 2026477

WEST BENGAL COVID-19 ALERT-इधर नहीं चेत रहे लोग, उधर कोरोना में बड़ा उछाल

WEST BENGAL COVID-19 ALERT-इधर नहीं चेत रहे लोग, उधर कोरोना में बड़ा उछाल

BENGAL COVID-19 ALERT 2022-कोलकाता। एक तरफ जहां बार-बार डाक्टरों की चेतावनी के बावजूद लोगों पर कोई असर नहीं हो रहा वहीं पश्चिम बंगाल में COVID-19 संक्रमण में बड़ा उछाल आया है। जहां राज्य में सोमवार को कोरोना मामलों की संख्या 551 थी पर मंगलवार को यह आंकड़ा 954 पर पहुंचा। पॉजिटिविटी रेट भी दो अंकों के घर को छू रही है। प्रदेश में गत 24 घंटों में कोरोना के 954 नए मरीज मिले जबकि मृतक संख्या शून्य रही। स्वास्थय विभाग की बुलेटिन में मंगलवार को यह जानकारी दी। कुल संक्रमितों की संख्या 2026477 रही। 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट में 9.92 फीसदी बढ़ोतरी हुई है। 23 जून को राज्य में कोरोना मामलों की संख्या एक छलांग में बढ?र 845 हो गई थी। तब से यह इतना नहीं बढ़ा। कभी 400 कभी 500। सोमवार को यह 551 थी लेकिन एक दिन में यह कैसे दोगुना हो गया इसका स्पष्टीकरण नहीं मिला। उधर मेडिकल विशेषज्ञों ने बार-बार चेतावनी दी है कि कोरोना की चौथी लहर कभी भी दस्तक दे सकती है। लेकिन आम लोगों में इसके प्रति जागरूकता गायब है।देश में पिछले एक हफ्ते से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले डराने वाले हैं। जनवरी के बाद पहली बार दैनिक संक्रमण के केस 8 हजार के आंकड़े को पार हुए हैं कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों ने एक और संभावित लहर को लेकर लोगों के मन में सवाल खड़े कर दिए हैं। इन सब के बीच एक बड़ा सवाल यह भी है कि आखिर एकदम से संक्रमण के मामलों में किस वजह से उछाल आ गया है? क्या देश में कोरोना का कोई नया वैरिएंट सामने आया है जो रोजाना के बढ़ते केस के लिए जिम्मेदार है?
——–आखिर अचानक से क्यों बढ़ने लगे केस

देश में पिछले एक हफ्ते से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले डराने वाले हैं। जनवरी के बाद पहली बार दैनिक संक्रमण के केस 8 हजार के आंकड़े को पार हुए हैं। शनिवार को जहां 8329 लोगों में संक्रमण की पुष्टि की गई थी, वहीं पिछले 24 घंटे में यह आंकड़ा बढ़कर 8582 पहुंच गया है। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों ने एक और संभावित लहर को लेकर लोगों के मन में सवाल खड़े कर दिए हैं। इन सब के बीच एक बड़ा सवाल यह भी है कि आखिर एकदम से संक्रमण के मामलों में किस वजह से उछाल आ गया है? क्या देश में कोरोना का कोई नया वैरिएंट सामने आया है जो रोजाना के बढ़ते केस के लिए जिम्मेदार है?संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना के मामलों में एक बार फिर से देखा जा रहा उछाल चिंता जरूर बढ़ा रहा है, हालांकि इसके कारणों को लेकर फिलहाल पैनिक होने की जरूरत नहीं है। अब तक की जांच में बढ़ते मामलों के लिए किसी नए वैरिएंट को जिम्मेदार नहीं पाया गया है, ज्यादातर मामले ओमिक्रॉन और इसके सब-वैरिएंट्स से संबंधित ही हैं। इसके अलावा ज्यादातर केस कुछ जिलों से ही अधिक रिपोर्ट हो रहे हैं, जिसे नियंत्रित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। बढ़ते मामलों के लिए किसी नए वैरिएंट को कारण नहीं माना जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो