scriptWEST BENGAL-बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो बांग्लादेशी नागरिकों को 87 हजार भारतीय मुद्रा के साथ दबोचा | WEST BENGAL NEWS | Patrika News

WEST BENGAL-बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो बांग्लादेशी नागरिकों को 87 हजार भारतीय मुद्रा के साथ दबोचा

locationकोलकाताPublished: Dec 09, 2021 01:43:27 pm

Submitted by:

Shishir Sharan Rahi

सीमा चौकी घोजाडांगा 153वीं वाहिनी ने इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट (आईसीपी) में चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध बांग्लादेशी ट्रक को रोककर ड्राइवर खलासी की तलाशी ली

WEST BENGAL-बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो बांग्लादेशी नागरिकों को 87 हजार भारतीय मुद्रा के साथ दबोचा

WEST BENGAL-बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो बांग्लादेशी नागरिकों को 87 हजार भारतीय मुद्रा के साथ दबोचा

BENGAL NEWS-कोलकाता। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो बांग्लादेशी नागरिकों को 87 हजार भारतीय मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया।
153वीं वाहिनी ने उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो बांग्लादेशी नागरिकों (ट्रक ड्राइवर तथा खलासी) को अवैध तरीके से लाए जा रहे भारतीय मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया।बीएसएफ ने दोनों के पास से बरामद 87,000 भारतीय मुद्रा के साथ ट्रक भी जब्त कर लिया। बीएसएफ की ओर से जारी बयान में बताया गया कि यह घटना चार दिसंबर की है।खुफिया जानकारी पर सीमा चौकी घोजाडांगा 153वीं वाहिनी ने इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट (आईसीपी) घोजाडांगा में चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध बांग्लादेशी ट्रक को रोककर ड्राइवर खलासी की तलाशी ली। तलाशी में खलासी के पास से 87,000 भारतीय मुद्रा मिली जिसे वह अवैध तरीके से बांग्लादेश से भारत ला रहा था। जवानों ने चालक व खलासी को हिरासत में लेकर ट्रक जब्त कर लिया। जिसमें जूट निर्मित सामग्री लाई जा रही थी। पकड़े गए लोगों की पहचान मो. अलमिन (28) और मो. ओलिउल इस्लाम (21) के रूप में हुई दोनों बांग्लादेश के हैं।दोनों ने बताया कि वे बांग्लादेशी हैं और ट्रक ड्राइवर तथा खलासी का काम करते हैं।दोनों निर्यात का माल लेकर ढाका से घोजाडांगा आ रहे थे। बांग्लादेशी ट्रक ड्राइवर तथा खलासी को जब्त सामान के साथ घोजाडांगा कस्टम के हवाले कर दिया।153वीं बटालियन कमांडेंट जवाहर सिंह नेगी ने जवानों की पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर उनके सैनिकों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका।
अनजाने में भारतीय सीमा में आया बांग्लादेशी नाबालिग
कोलकाता। बीएसएफ ने मानवीयता और सद्भावना के आधार पर अनजाने में भारतीय सीमा में आए बांग्लादेशी नाबालिग को बीजीबी के हवाले कर दिया। बीएसएफ के अनुसार 7 दिसम्बर को उतर 24 परगना जिला के सीमावर्ती इलाके से एक बांग्लादेशी युवक को गांव पदमपुर में भटकते गिरफ्तार किया गया। युवक की पहचान सुमन मियां (14) जिला जेसोर बांग्लादेश के रूप में हुई।युवक ने बताया कि वह भारत में घूमने के लिए आना चाहता था तो किसी अनजान व्यक्ति ने उसे भारत जाने का रास्ता बताया। भारत आने के बाद वह गांव पदमपुर में भटक गया। वापस बांग्लादेश जाने का रास्ता नहीं जानता था तभी सीमा पर सीमा सुरक्षा बल ने उसे पकड़ा।नाबालिग को मानवता और सद्भावना के आधार पर बीजीबी को सौंप दिया गया। जन संपर्क अधिकारी दक्षिण बंगाल सीमांत ने बताया सीमा सुरक्षा बल भारत-बांग्लादेश सीमा पर गैर कानूनी आवागमन को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिकों को अपराध कि गम्भीरता को देखते हुए सीमा सुरक्षा बल आपसी सहयोग और सद्भवाना के चलते मानवीय आधार पर बीजीबी को सौंपती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो