प्रदेश का अगला मेडिकल कॉलेज कोरबा में, सीएम ने की कई और भी बड़ी घोषणाएं, पढि़ए पूरी खबर...

प्रदेश का अगला मेडिकल कॉलेज कोरबा में, सीएम ने की कई और भी बड़ी घोषणाएं, पढि़ए पूरी खबर...
प्रदेश का अगला मेडिकल कॉलेज कोरबा में, सीएम ने की कई और भी बड़ी घोषणाएं, पढि़ए पूरी खबर...

Vasudev Yadav | Updated: 12 Oct 2019, 10:07:43 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

CM Bhupesh Baghel: शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिला प्रशासन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने कोरबा पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने कोरबा के ओपेन ऑडिटोरियम में एक जनसभा को संबोधित किया। इसमेंं घोषणाओं की झड़ी लगा दिया।

कोरबा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) शनिवार को चुनावी मोड में नजर आए। निकाय चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने कोरबा के विकास के लिए कई बड़ी घोषणाएं की। इसमें नया ट्रांसपोर्ट नगर बसाने के लिए फोरलेन सड़क से लेकर दर्री, हरदीबाजार और पसान को नए तहसील का दर्जा देने शामिल है। हाइवे की मरम्मत के लिए 30 करोड़ रुपए देने की बात कही। फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने की घोषणा भी किया। प्रदेश का अगला मेडिकल कॉलेज कोरबा में खोलने की बात कही।

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री (CM Bhupesh Baghel) ने जिले की सड़कों का जिक्र किया। कहा कि बिलासपुर- अंबिकापुर कटघोरा, चांपा- कोरबा राजमार्ग केन्द्र सरकार के अधिपत्य में है। प्रदेश सरकार के हाथ बंधे हैं। सरकार ने हाइवे की सड़क बनाने के लिए केन्द्र सरकार को पत्र लिखा है। तबतक हाइवे की मरम्मत 30 करोड़ रुपए से कराने की घोषणा की। संबोधन में सीएम ने मुनगाडीह में पुल बहने की घटना का जिक्र भी किया।

Read More: प्रेमनगर में खूनी झड़प का वीडियो हुआ वायरल, एक युवक पर बरस रही लाठियां, वीडियो देखते ही खड़े हो जाएंगे रोंगटे

जिला अस्पताल में आईसीयू यूनिट, बर्न यूनिट, ओटी एवं डिजिटल एक्सरे सिस्टम तथा फिजियो थेरेपी यूनिट की स्थापना के लिए पांच करोड़ 60 लाख रुपए देने की घोषणा की। फूड प्रोसेसिंग यूनिट की स्थापना के लिए पांच करोड़ 15 लाख रुपए की मंजूरी दी। दर्री, हरदीबाजार और पसान को तहसीलों का दर्जा देने की घोषणा की। नया ट्रांसपोर्टनगर बसाने के लिए बरबसपुर से गोपालपुर तक की सड़क को फोनलेन में तबदील करने की घोषणा की।

प्रदेश का अगला मेडिकल कॉलेज कोरबा में, सीएम ने की कई और भी बड़ी घोषणाएं, पढि़ए पूरी खबर...

सर्वमंगला-ईमलीछापर फोरलाईन सड़क का निर्माण सार्वजनिक उपक्रमों की सहायता से करने की स्वीकृति दी। जनसभा को विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और सांसद ज्योत्सना महंत ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री डा. पे्रमसाय सिंह, विधायक देवेन्द्र यादव, मोहित केरकेट्टा, पुरूषोत्तम कंवर, ननकीराम कंवर, महापौर रेणु अग्रवाल, कमिशनर बीएल बंजार, आईजी प्रदीप गुप्ता, कलेक्टर किरण कौशल, एसपी जितेन्द्र सिंह मीणा आदि उपस्थित थे।

चुनाव के बाद बांकीमोंगरा को नगरपालिक का दर्जा
मुख्यमंत्री ने नगरीय निकाय चुनाव के बाद बांकीमोंगरा को नगरपालिका का दर्जा देने तथा कोरबा के झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों को भूमि का आवासी पट्टा देने की भी घोषणा की। इसके पहले सावर्जनिक उपक्रमों से चर्चा बात कही। कार्यक्रम में 271 करोड़ 47 लाख रुपए के लोकापर्ण और शिलान्यास किया। प्रवास के दौरान सीएम ने लाइफ लाइन एक्सपे्रस का शुभारंभ किया। हाट बाजारों में इलाज करा चुके मरीजों से मुलाकात की।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned