कोटा में 12 साल का बच्चा हाथों में चूडिय़ां और गले में मंगलसूत्र पहन झूल गया फांसी के फंदे पर, मौत पर उठे कई सवाल

कोटा में 12 साल का बच्चा हाथों में चूडिय़ां और गले में मंगलसूत्र पहन झूल गया फांसी के फंदे पर, मौत पर उठे कई सवाल

Zuber Khan | Updated: 20 Jun 2019, 01:37:04 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में मंगलवार रात एक 12 साल के बच्चे ने हाथों में चूडिय़ां और गले में मंगलसूत्र पहन फांसी के फंदे पर झूल कर खुदकुशी कर ली।

कोटा. विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में मंगलवार रात एक 12 साल के बच्चे ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना का पता अगले दिन सुबह लगा। परिजनों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव नीचे उतार एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। जहां मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। बच्चे ने हाथों में चूडिय़ां व गले में मंगलसूत्र पहन रखा था। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं लगा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Read More: 'मैं आर्थिक तंगी से गुजर रहा हूं, दोस्त को पैसा दिया वो लौटा नहीं रहा, आत्महत्या कर रहा हूं, सरकार मेरे परिवार की सुरक्षा करे

पुलिस ने बताया कि विज्ञान नगर निवासी फतेहचंद का 12 वर्षीय पुत्र कुशाल छुट्टियों के चलते दिन में अधिकांश समय मोबाइल पर गेम खेलता रहता था। सोमवार रात भी वह गेम खेल रहा था। रात को कुशाल खाना खाकर ऊपर अपने कमरे में चला गया। परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे। बुधवार सुबह परिजनों को कुशाल नजर नहीं आया। परिजनों ने कमरे और अन्य जगह तलाश किया। बाद में वह बाथरूम में फंदे से झूलता मिला। उसके हाथ में चार-पांच चूडिय़ां, गले में मंगलसूत्र मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बालक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही मामले के बारे में कुछ कहा जा सकेगा।

Read More: पाकिस्तान छोड़ कोटा में बसा परिवार की जमीन पर दबंगों का कब्जा, जान से मारने की दी धमकी, आईजी से मांगी इच्छा मृत्यु

बच्चे के हाथों में चूडिय़ां व गले में मंगलसूत्र, उठे सवाल
बच्चा मोबाइल पर ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड पर गेम खेलने का आदी था। संभवत: वह व्लू वहेल जैसा कोई जानलेवा गेम खेल रहा होगा। जिसमें उसे कोई टास्क मिला होगा जो वह पूरा न कर पाने की स्थिति में उसने मजबूर होकर आत्महत्या की हो और उसके द्वारा हाथों में चूडिय़ा और गले में मंगलसूत्र पहना किसी जानलेवा गेम की ओर इशारा करने सहित ऐसे कई सवाल है जो लोगों के जहन में उठ रहे हैं। आखिर मामला क्या है, क्यों मासूम ने मौत को गले लगाया। इस तरह के सभी सवालों के जवाब ढूंढने के लिए पुलिस जांच कर रही है। जांच में ही मौत के वास्तविक कारण सामने आ पाएंगे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned