scriptहाईकोर्ट बेंच के लिए सड़कों पर उतरे वकील, कृषि मंत्री का घेराव कर रजिस्ट्रार कार्यालय को आग लगाने की दी धमकी | Advocate's Protest for demand of High Court Bench in kota | Patrika News

हाईकोर्ट बेंच के लिए सड़कों पर उतरे वकील, कृषि मंत्री का घेराव कर रजिस्ट्रार कार्यालय को आग लगाने की दी धमकी

locationकोटाPublished: May 21, 2018 12:21:43 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर वकीलों ने कृषि मंत्री प्रमुलाल सैनी का घेराव कर विरोध जताया। साथ ही रजिस्ट्रार कार्यालय को आग लगा देने की धमकी दी।

protest

हाईकोर्ट बेंच के लिए सड़कों पर उतरे वकील, कृषि मंत्री का घेराव कर रजिस्ट्रार कार्यालय को आग लगाने की दी धमकी

कोटा . हाईकोर्ट बेंच स्थापना की मांग को लेकर सोमवार को वकीलों ने एक दिन की सांकेतिक हड़ताल कर काम बंद किया। वकीलों ने अदालत परिसर से कलक्ट्री, रजिस्ट्रार कार्यालय होते हुए सर्किट हाउस तक रैली निकाली। सर्किट हाउस में घुसकर कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी का घेराव किया। साथ ही चेतावनी देकर चेताया की सरकार ने मांगें नहीं मानी तो सीएम व जनप्रतिनिधियों को हाड़ौती में पैर रखने तक नहीं देंगे।
यह भी पढ़ें

खुलासा: विधायक राजावत ने जिस काम के लिए यूआईटी अधिकारियों को लताड़ा, उसी में निकला फर्जीवाड़ा



वकीलों ने मुख्यमंत्री और जनप्रतिनिधियों द्वारा उदयपुर में हाईकोर्ट बेंच का समर्थन करने और कोटा को नजरअंदाज करने पर गहरी नाराजगी जताई। इस पर मंत्री ने वकीलों की मांग से सीएम को अवगत कराने का भरोसा दिलाया।
यह भी पढ़ें

चेयरमैन के इशारे पर कोटा डेयरी ने बंद कर दी कांग्रेस कार्यकर्ता की दूध सप्लाई, गुंजल के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होना पड़ा भारी

कलक्ट्रेट में किया प्रदर्शन
अभिभाषक परिषद के सदस्य रैली के रूप में कोर्ट से होते हुए कलक्ट्री पहुंचे। वहां धरना देकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हाईकोर्ट बेंच के लिए गठित कमेटी की प्रतियां प्रतियां जलाई। इसके बाद सभी प्रदर्शनकारी रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचे। जहां काम कर रहे कर्मचारियों से काम बंद करने को कहा। इस दौरान आक्रोशित वकीलों ने काम बंद नहीं करने पर कार्यालय में आग लगा देने की धमकी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो