BIG News: कोटा पुलिस की सबसे बड़ी कार्रवाई, आईपीएल मैच पर 538 करोड़ का सट्टा पकड़ा

कोटा पुलिस ने मंगलवार रात क्रिकेट सट्टे के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए आईपीएल पर 538 करोड़ रुपए का सट्टा पकडा है।

 

By: ​Zuber Khan

Published: 03 Apr 2019, 08:22 PM IST

- खाईवाली करते 7 आरोपी गिरफ्तार

कोटा. कोटा सिटी पुलिस ने मंगलवार रात क्रिकेट सट्टे के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए आईपीएल पर सट्टा लगाने के मामले में 7 जनों को गिरफ्तार कर 538 करोड़ रुपए के लेन-देन के दस्तावेज बरामद किए। इसके अलावा पुलिस ने 40 मोबाइल, 2 लेपटॉप, 2 एलईडी, 2 सेटअप बॉक्स, 2 पेन ड्राइव एवं खाईवाली के हिसाब से जुड़े 3 रजिस्टर बरामद किए।

Breaking News: शराब के खिलाफ नारी शक्ति के तेवर तीखे, कोटा में धरने पर बैठी 4 महिलाओं की बिगड़ी तबीयत

सिटी एएसपी राजेश मील ने बताया कि पुलिस को आईपीएल पर सट्टा लगाने की सूचना मिल रही थी। इस पर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव की ओर से कमांडो टीम समेत विशेष टीम बनाई गई। विशेष टीम ने मुखबिरों व सूचना तंत्र के आधार पर सट्टे की लोकेशन ट्रेस की। इसके बाद बोरखेड़ा थाना इलाके में हरेन्द्रसिंह सोढ़ा और कैथूनीपोल थाना इलाके में मनोज सिकरवार, साइबर सेल के निरीक्षक प्रतापसिंह के नेतृत्व में विशेषज्ञ पुलिसकर्मियों को लगाया।

Read More: खुलासा: कोटा की चारों यूनिवर्सिटी ने गोद लिए 12 गांवों के साथ किया विश्वासघात, राज्यपाल के आदेश भी हवा में उड़ाए

संकरे इलाके में चल रहा था
पुलिस ने दोनों थाना क्षेत्रों में बेहद संकरे इलाके में स्थित मकान में चल रहे इस सट्टे के काले खेल का पर्दाफाश किया। पुलिस ने दोनों इलाकों से 7 बदमाशों को दबोचा। पकड़े गए बदमाशों में से कुछ के खिलाफ पूर्व में भी कई मामले दर्ज हैं। इनमें कैथूनीपोल थाना इलाके से कैथूनीपोल निवासी अनवर खान, विज्ञान नगर विस्तार निवासी आबिद खान, कंसुआ निवासी आरिफ, विज्ञान नगर निवासी मनोहर चावला को गिरफ्तार किया। वहीं बोरखेड़ा थाना इलाके से दादाबाड़ी चित्रगुप्त कॉलोनी निवासी प्रवीण मेवाड़ा उर्फ जोनी, नयापुरा थाना क्षेत्र की आकाशवाणी कॉलोनी निवासी राजेन्द्र सिंह उर्फ लक्की एवं भीमगंजमंडी की गुरुद्वारा कॉलोनी निवासी हर्षिल होरा उर्फ हर्ष को गिरफ्तार किया।

Read More: चुनावी ड्यूटी से बचने की तरकीब, साहब मैं बीमार हूं, घर में बेटी की शादी है, रहम कीजिए, पढि़ए कैसे-कैसे बहाने...

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ जुआ अधिनियम व आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। आरोपियों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से कैथूनीपोल से गिरफ्तार चारों आरोपियों अनवर खान, आबिद खान, आरिफ व मनोहर चावला को जमानत दे दी। जबकि बोरखेड़ा थाने के तीनों आरोपियों प्रवीण मेवाड़ा, हर्षिल व राजेन्द्र को दो दिन के रिमांड पर सौंपा।

BIG News: कोटा की प्राइम लोकेशन पर यूआईटी बनाएगी आवासीय कॉलोनी, 25 करोड़ का पार्क और लग्जरी होंगी सुविधाएं!

करोड़ों के सट्टे का खेल

अनवर, आबिद, आरिफ व मनोहर के पास से मंगलवार को खेले गए आईपीएल मैच के 30 करोड़ 26 लाख रुपए का हिसाब मिला है। साथ ही, अब तक खेले गए 14 मैचों में कुल करीब 537 करोड़ रुपयों का हिसाब मिला है। वहीं बोरखेड़ा थाना क्षेत्र में 2 लाख 15 हजार रुपए का सट्टा व पिछले 14 दिनों में सवा करोड़ रुपए के सट्टे का हिसाब मिला है। पुलिस ने दोनों स्थानों से 40,000 रुपए की राशि बरामद की।


मामले की जांच शुरू

पुलिस बदमाशों के पास से मिले मोबाइलों को खंगाल रही है। कॉल डिटेल के आधार पर जांच की जा रही है। इस आधार पर सट्टा लगाने वाले लोगों के बारे में जानकारियां की जा रही है। इसके अलावा बदमाश किनके नामों के सिमकार्ड इस्तेमाल कर रहे थे, इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है।

 

- पुलिस ने मंगलवार देर रात धावा बोलकर दोनों स्थानों से सात जनों को गिरफ्तार कर 538 करोड़ रुपए के सट्टे का हिसाब बरामद किया है। इस मामले में सट्टा लगाने वालों के बारे में बरामद रजिस्टरों व मोबाइलों से जानकारी जुटाई जा रही है।
- राजेश मील, एएसपी, कोटा

Show More
​Zuber Khan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned