scriptशादी के नाम पर ठगों ने निकाल दी सर्राफा कारोबारियों की ‘बारात’, 7 व्यापारियों से ठगे 17 लाख के जेवर | cheating With Sarraf businessman in kota, Thug of Gold jewelry in kota | Patrika News

शादी के नाम पर ठगों ने निकाल दी सर्राफा कारोबारियों की ‘बारात’, 7 व्यापारियों से ठगे 17 लाख के जेवर

locationकोटाPublished: Jun 24, 2019 12:07:00 am

Submitted by:

​Zuber Khan

kota news, kota Crime News: कोटा शहर में सर्राफा कारोबारी ने न्यू सर्राफा मार्केट के सात दुकानदारों से घर में शादी के नाम पर 17 लाख के जेवर ठग लिए।

Thugs of  Gold jewellery

शादी के नाम पर ठगों ने निकाल दी सर्राफा कारोबारियों की ‘बारात’, 7 व्यापारियों से ठगे 17 लाख के जेवर

कोटा. चौथमाता बाजार के सर्राफा कारोबारी ( Sarraf businessman ) ने पुवाई और चपड़ी कारीगर के साथ मिलकर न्यू सर्राफा मार्केट ( New Sarafa Market kota ) के सात दुकानदारों ( cheating With jewellers ) से घर में शादी के नाम पर 17 लाख के जेवर ( Gold Jewelery ) ठग लिए। ठगी को अंजाम दे दोनों ठग शहर से फरार हो गए। ठगी इतने शातिराना तरीके से की गई कि जब सारे कारोबारी एक-दूसरे से मिले, तब जाकर उन्हें ठगे जाने का अहसास हुआ। हालांकि दोनों ने पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया।
यह भी पढ़ें

कोटा में आधी रात युवक की नृशंस हत्या, तलवारें-गंडासों से काट सड़क पर फेंक गए खून से सनी लाश



लाडपुरा निवासी राजेश जगम करीब 20 साल से न्यू सर्राफा मार्केट के सर्राफा कारोबारियों के यहां जेवर की पुवाई और गहनों में चपड़ी भरने का काम करता था। पुराना कारीगर होने के नाते कारोबारियों का भरोसा था। चौथमाता बाजार के सर्राफा कारोबारी हेमन्त सोनी ने कारीगर के भरोसे का फायदा उठाया और एक-एक कर सात कारोबारियों से घर की शादी में जेवर बनाने के लिए सेंपल दिखाने के नाम पर 50 तोले के जेवरात ( thugs of 50 tola gold ) मंगा कर हड़प लिए।

यह भी पढ़ें

तरक्की के साइड इफैक्ट:कैमिकल लोचे का शिकार हुआ दिमाग, असल जिंदगी पर भारी पड़ी काल्पनिक दुनिया



शहर छोड़ हुए फरार
सीआई रामपुरा कोतवाली प्रवीण व्यास ने बताया कि पुलिस ने उनकी तलाश में छापेमारी शुरू की तो हेमंत सोनी ने कोर्ट में अग्रिम जमानत की अपील डाल दी, लेकिन पुलिस की पैरवी के बाद कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया। फिलहाल दोनों ठगों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। पुलिस इन्हें जल्द ही धर दबोचेगी।

यह भी पढ़ें

अब जनता की शिकायत पर पुलिस की लगेगी क्लास, फीडबैक अच्छा नहीं मिला तो सस्पेंड होंगे पुलिसकर्मी



कारोबारी मिले तब खुली ठगी
सर्राफा कारोबारी दीपक जैन ने बताया कि 10 अप्रेल से लेकर 11 मई के बीच में हेमंत ने राजेश के जरिए सातों कारोबारियों के यहां से घर की शादी में जेवर बनवाने के लिए सेंपल दिखाने के नाम पर 17 लाख के जेवर मंगा लिए। सभी ने यही सोचा कि राजेश शादी के काम में व्यस्त होगा, इसलिए उसे समय लग रहा है, लेकिन अनायास ही जब सभी लोग मिले तो समझ आया कि वह ठगी का शिकार हो चुके हैं। ठगे गए कारोबारियों ने रामपुरा कोतवाली में राजेश और हेमंत के खिलाफ ठगी का नामजद मुकदमा दर्ज कराया है।
BIG NEWS: मंत्री धारीवाल बोले-भारत में कोटा पहला ऐसा शहर जहां किराएदार बनेंगे मकान मालिक

यह हुए ठगी का शिकार
दीपक जैन ने बताया कि राजेश और हेमंत ने अनिल जैन से 63.340 मिली ग्राम वजनी हार और झाले का सेट, चंद्रप्रकाश सिंघल से 69.990 मिली ग्राम वजनी दो पाटले, एक हार और एक जोड़ी झाले, नितिन चित्तौड़ा से 64.400 मिलीग्राम के दो हार और दो जोड़ी कान के झाले, कन्हैया सिंह से 28.540 मिली ग्राम का हार और दो जोड़ी झाले, दीपक जैन से 64.700 मिली ग्राम के दो हार, प्रवीण नाटाणी से 99.740 मिली ग्राम का हार, सोने की चूडिय़ों के सैट और झाले और महेंद्र सोनी से 88.560 ग्राम के आभूषण ठग लिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो