scriptलोकसभा चुनाव: भाजपा के हाथ से 12 लाख वोट छीनने को कांग्रेस ने खेला दांव, अफसरों को लगाया काम पर | Congress government has started development work in Kota | Patrika News

लोकसभा चुनाव: भाजपा के हाथ से 12 लाख वोट छीनने को कांग्रेस ने खेला दांव, अफसरों को लगाया काम पर

locationकोटाPublished: Apr 13, 2019 10:52:10 am

Submitted by:

​Zuber Khan

कोटा शहर की 12 लाख आबादी को अपने पक्ष में करने के लिए कांगे्रस सरकार ने बड़ा दांव खेला है। सरकार ने वोटर्स को राहत पहुंचाने के अफसरों को आदेश दे दिए हैं। जिसकी पालना में अफसर रात-दिन काम में जुटे हैं।

Lok Sabha Election

लोकसभा चुनाव: भाजपा के हाथ से 12 लाख वोट छीनने को कांग्रेस ने खेला दांव, अफसरों को लगाया काम पर

कोटा. Lok Sabha Election में वोटों की फसल काटने के लिए आनन-फानन में शहर में पिछले चार माह से बंद पड़े विकास कार्यों को शुरू कर दिया है। फिलहाल वही काम शुरू किए गए हैं, जो जनता को दिख सकें। विधानसभा चुनाव के बाद ही शहर में नगर विकास न्यास और नगर निगम के तमाम कार्यों को राज्य सरकार ने समीक्षा के नाम पर बंद करवा दिया था।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2014: भाजपा-कांग्रेस का खेल बिगाडऩे की कोशिश में हाड़ौती के इन 14 नेताओं को चुकानी पड़ी बड़ी कीमत…



BJP ने Lok Sabha Election में विकास कार्यों को ठप करने को मुद्दा बना लिया। स्थानीय नेताओं से लेकर राष्ट्रीय नेताओं ने भी इसे लेकर Rajasthan Government पर हमला बोलना शुरू कर दिया। इसके बाद कोटा में बड़े विकास कार्यों को फिर से शुरू करने के निर्देश दिए गए। इससे कोटा शहर की 12 लाख आबादी को राहत मि‍लेगी। इसका फायदा Congress लोकसभा चुनाव में उठाएगी।
यह भी पढ़ें

डॉक्टर-इंजीनियर बनने का सपना लिए देशभर से कोटा पहुंचे स्टूडेंट्स, कोचिंग नगरी में अभिभावक इन बातों का रखे ख्याल



नगर विकास न्यास ने दिसम्बर से बंद पड़े दादाबाड़ी फ्लाईओवर का काम जोरों से शुरू कर दिया है। पिछले तीन दिन से यहां दिन-रात काम चल रहा है। कार्य की निगरानी खुद सचिव कर रहे हैं, जबकि पिछले दिनों यूआईटी के विशेषाधिकारी आरडी मीणा ने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि दादाबाड़ी फ्लाईओवर के ले-आउट प्लान में बदलाव किया जा रहा है।

BIG News: दुनिया की ऐसी अनोखी सड़क जहां 10 लाख देकर हर दिन मौत को मात देने जाते हैं सैंकड़ों लोग

इसलिए सरकार ने काम बंद करवा दिया है। उन्होंने कहा था कि प्रभावित व्यापारियों से चर्चा कर ले-आउट बदला जाएगा। चुनाव में मुद्दा बनने के बाद आनन-फानन में इसका काम शुरू हो गया। इसी तरह लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र में उद्योग नगर थाने के पास बन रहे छत्रपति शिवाजी पार्क का काम भी दो दिन पहले शुरू हो गया। न्यास सचिव भवानीसिंह पालावत का कहना है कि सड़कों के काम भी शुरू करने के अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।
BIG News: कोटावासियों को सड़कों पर जख्मी कर रही कोटा पुलिस, हर दिन खतरे में 12 लाख लोगों की जान

पत्रिका ने उठाया था मुद्दा
राजस्थान पत्रिका ने 6 अप्रेल को ही ‘अधूरे निर्माण कार्य, पूछ रहे हैं कहां है स्मार्ट सिटीÓ शीर्षक से अधूरे पड़े निर्माण कार्यों का मुद्दा प्रमुखता से प्रकाशित किया था। कांग्रेस के नेताओं ने नगरीय विकास मंत्री को इस बारे में फीडबैक दिया था कि अधूरे निर्माण शुरू नहीं होने से जनता में गलत संदेश जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो