साइकिल रैली में उमड़ा कारवां, हर वर्ग ने निभाई भागीदारी

सूरज की पहली किरण निकलने से पहले शिक्षानगरी के लोग किशोर सागर तालाब की पाल पर जुट गए थे। हर तरफ उल्लास-उमंग से सराबोर हंसते- खिलखिलाते शहरवासियों के चेहरे नजर आ रहे थे। बच्चों से लेकर महिलाएं, पुरुष, युवा व छात्र वर्ग साइकिल पर सवार होकर यहां पहुंचे थे। यह खास उत्सवी माहौल था राजस्थान पत्रिका के स्थापना दिवस के उपलक्ष में आयोजित 'राजस्थान पत्रिका हाड़ौती महोत्सव' का।

By: Haboo Lal Sharma

Published: 07 Mar 2021, 10:21 PM IST

कोटा. मंद-मंद चल रही शीतल बयार के बीच रविवार को सूरज की पहली किरण निकलने से पहले शिक्षानगरी के लोग किशोर सागर तालाब की पाल पर जुट गए थे। हर तरफ उल्लास-उमंग से सराबोर हंसते- खिलखिलाते शहरवासियों के चेहरे नजर आ रहे थे। बच्चों से लेकर महिलाएं, पुरुष, युवा व छात्र वर्ग साइकिल पर सवार होकर यहां पहुंचे थे। यह खास उत्सवी माहौल था राजस्थान पत्रिका के स्थापना दिवस के उपलक्ष में आयोजित 'राजस्थान पत्रिका हाड़ौती महोत्सव' का।

Read More: साइकिल रैली में उमड़ा कोटा ...देखिए तस्वीरें

राजस्थान पत्रिका के स्थापना दिवस के उपलक्ष पर आयोजित कार्यक्रम की श्रृंखला में रविवार सुबह किशोर सागर तालाब की पाल पर पर्यावरण और स्वास्थ्य जागरूकता का संदेश देने के लिए साइकिल रैली का आयोजन किया गया। साइकिल रैली में शहर के जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, डॉक्टर, इंजीनियर, सीए, एडवोकेट, उद्यमी, युवा वर्ग और बच्चों ने भागीदारी निभाई। रैली में भाग लेने को लेकर लोगों में ाासा उत्साह देाने को मिला। प्रतिाागी अलसुबह पांच बजे से ही साइकिल लेकर तालाब की पाल पर जुटने लग गए थे।

गुब्बारे आसमां में उड़े और चल पड़ी साइकिलें

साइकिल रैली को अतिथि कोटा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी, कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, महापौर राजीव अग्रवाल, कांग्रेस शहर अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, कांग्रेस नेता अमित धारीवाल, राजस्थान पत्रिका कोटा के सहायक महाप्रबंधक अजय सामर तथा सपादकीय प्राारी के.आर. मुण्डियार ने गुब्बारे उड़ाकर रवाना किया। अतिथियों ने प्रतिाागियों का उत्साह बढ़ाया। रैली में पांच साल की उम्र के बच्चों से लेकर 80 साल तक के वरिष्ठ नागरिकों ने भाग लिया। साइकिल रैली तालाब की पाल से रवाना होकर लक्की बुर्ज होकर जैन दिवाकर हॉस्पिटल, गीता भवन, ज्वाला तोप, सेवन वण्डर, कोटड़ी चौराहे होते हुए बड़ तिराहे पहुंचकर पुन: तालाब की पाल पर समाप्त हुई।

तीन भाग्यशाली प्रतिाागियों ने जीती साइकिल
साइकिल रैली में भागीदारी निभाने वालों को साइकिल जीतने का मौका मिला। लक्की ड्रॉ में सुरेश नागर, वैभव जैन तथा वैभव जोशी साइकिल विजेता रहे। लक्की ड्रॉ के विजेताओं को छाबडिय़ा साइकिल कॉन्सेप्ट के श्रीचंद छाबडिय़ा की ओर से साइकिलें प्रदान की गई। विजेता साइकिल पाकर खाुशी से झूम उठे।

नुक्कड़ नाटक से दिया रोड सेटी का संदेश
कार्यक्रम में लॉयंस क्लब कोटा नॉर्थ की ओर से नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया। इसमें कलाकारों ने रोड सेफ्टी पर आधारित नाटक का मंचन किया। क्लब के प्रोजेक्ट चेयरमैन वरुण रस्सेवट ने कहा कि क्लब की ओर से सामाजिक चेतना के कार्यक्रम निरंतर आयोजित किए जाते हैं।

देहदान महादान के पोस्टर का विमोचन
लॉयंस क्लब कोटा नॉर्थ की ओर से राजस्थान पत्रिका के स्थापना दिवस पर देहदान महादान पोस्टर का विमोचन अतिथियों ने किया। क्लब अध्यक्ष नितिन भंडारी, विष्णु मोदी, बाल संरक्षण अधिकारी दिनेश शर्मा आदि मौजूद रहे।

कार्यक्रम में इनकी भी रही भागीदारी
जेके लोन अस्पताल के अधीक्षक डॉ.अशोक मूंदड़ा, वरिष्ठ मनोचिकित्सक भारत सिंह शेखावत, डॉ. उपेन्द्र नंदवाना, डॉ. आर.बी. गुप्ता, रोवर लीडर विनीत सिंह ने साइकिल रैली में हिस्सा लिया। वहीं ह्यूमन हैल्पलाइन के संयोजक मनोज जैन आदिनाथ की ओर से नि:शुल्क मास्क वितरित किए। शाइन इंडिया फाउण्डेशन की ओर से देहदान, नेत्रदान और अंगदान के संकल्प पत्र भरवाए गए।

पत्रिका पढ़े बिना अधूरा लगता है दिन
कार्यक्रम में विधायक शर्मा ने कहा कि राजस्थान पत्रिका सामाजिक सरोकारों में हमेशा आगे रहता है। निष्पक्षता से हर मुद्दों को प्रमुखता से प्रकाशित किया जाता है। कांग्रेस शहर अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी ने कहा कि जिस दिन राजस्थान पत्रिका पढऩे को नहीं मिलता, वह दिन अधूरा लगता है। बिना पत्रिका पढ़े चैन नहीं पड़ता। महापौर राजीव अग्रवाल ने कहा कि शहर के विकास में राजस्थान पत्रिका का बड़ा योगदान है।

Haboo Lal Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned