BIG BREAKING : यहां मतदान से ठीक पहले बंट गए 'न्याय योजना' के फॉर्म, मचा हड़कम्प

भाजपा पहुंची निर्वाचन विभाग , कांग्रेस पर लगाया चुनाव प्रभावित करने का आरोप..

 

By: Rajesh Tripathi

Updated: 26 Apr 2019, 07:28 PM IST

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. मतदान के 48 घंटे पहले कोटा में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। शहर के कुथ कच्ची बस्ती वाले इलाकों में कुछ राजनीतिक कार्यकर्ताओं द्वारा न्याय योजना के फर्जी फॉर्म बांटने के बाद पूरे शहर में हड़कम्प मच गया। दरअसल महिलाओं को बांटे गए इस फॉर्म पर कांग्रेस का चुनाव चिन्ह प्रकाशित है। फॉर्म में निजी जानकारी मांगी गई है और इसे ई-मित्र पर जमा कर 72 हजार रुपए के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने को कहा गया था। इसके तुरंत बाद ई-मित्र पर लोगों की भीड़ जमा हो गई । भाजपा ने इस मामले की निर्वाचन आयोग से शिकायत की है। वहीं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस मामले में राजनीतिक साजिश की बात कही है।

क्या है न्याय योजना
कांग्रेस के मैनिफिस्टो में शामिल इस योजना के मुताबिक देश से गरीबी दूर करने को लक्ष्य रखकर लाई गई इस योजना के तहत हर साल देश के 20 फीसदी अत्यंत गरीब लोगों को महीने में कम से कम 12 हजार रुपये आय मिलना सुनिश्चित किया जाएगा।

कर्नल बैंसला का कांग्रेस पर हमला, 'पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाकर गुर्जर समाज को ठगा'

दावा : 25 करोड़ लोगों को योजना का लाभ मिलेगा
अपने चुनाव प्रचार के दौरान राहुल योजना लगातार जिक्र कर रहें हैं। राहुल के मुताबिक पांच करोड़ परिवारों या 25 करोड़ लोगों को योजना का लाभ मिलेगा। जो लोग 12 हजार रुपये से कम कमाते हैं, हम सुनिश्चित करेंगे कि उनकी आय 12 हजार रुपये महीने तक पहुंचे।

Congress
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned