सामूहिक बलात्कार : 9 दिन तक 24 दरिंदे नाबालिग बालिका से करते रहे ज्यादती

चार दरिंदे और गिरफ्तार, अब तक 24 के खिलाफ कार्रवाई
तीन आरोपियों को किया बापर्दा गिरफ्तार
अब तक 20 आरोपी गिरफ्तार, विधि के विरुद्ध संघर्षरत चार बालक निरुद्ध

By: shailendra tiwari

Published: 19 Mar 2021, 06:40 PM IST

कोटा. कोटा ग्रामीण पुलिस ने जिले के ग्रामीण क्षेत्र में नाबालिग बालिका से बलात्कार के आरोप में शुक्रवार को चार आरोपियों को और गिरफ्तार किया। इसमें से तीन आरोपियों को बापर्दा गिरफ्तार किया है। दरिंदगी की हद को पार करने वाले इस अपराध में अब तक 20 आरोपियों को गिरफ्तार व विधि के विरुद्व संघर्षरत चार बालकों को निरुद्व किया जा चुका है। प्रकरण में अब तक कुल 24 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।


पुलिस अधीक्षक, कोटा ग्रामीण शरद चौधरी ने बताया कि नाबालिग बालिका को बहला फु सलाकर अपहरण कर सामूहिक बलात्कार करने के मामले में शुक्रवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफ लता प्राप्त की है। शाहरुख खान उर्फ सन्नाटा 27 साल निवासी पुरानी जेल रोड झालावाड़ तथा तीन आरोपियों को बापर्दा गिरफ्तार किया गया है।

एक आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव
पुलिस की ओर से कोविड 19 संक्रमण के चलते हर मामले में गिरफ्तार आरोपी को अदालत में पेश करने से पहले कोविड टेस्ट करवाया जाता है। पुलिसि अधीक्षक ने बताया कि चारों आरोपियों का कोविड टेस्ट करवाया तो एक आरोपी संक्रमित मिला है।

पीडि़ता से शिनाख्तगी करवाई
उधर, बापर्दा न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे तीन आरोपी व विधि के विरुद्ध संघर्षरत दो बालकों की कोटा जिले के एक कस्बे के कार्यपालक मजिस्ट्रेट तहसीलदार ने पीडि़ता से शिनाख्तगी की कार्रवाई करवाई।

यह था मामला
6 मार्च को पीडि़ता व उसकी मां ने रिपोर्ट दी थी कि 25 फरवरी को आरोपी चौथमल व बुलबुल उर्फ पूजा जैन पीडि़ता को मोटरसाइकिल पर बैठाकर बैग दिलाने के नाम पर झालावाड के मामा भांजा चौराहे पर ले गए। जहां अपने मिलने वाले 3-4 लड़कों को बुलाकर पीडि़ता को उनके पास छोड़ कर आ गए। आरोपी पीडि़ता को पहले गागरोन किले पर ले गए। फिर वहां से झालावाड़ में किसी कमरे पर ले जाकर सामूहिक बलात्कार किया। झालावाड़ व गागरोन में जगह-जगह अलग-अलग दिन, अलग-अलग आरोपियों ने पीडि़ता के साथ बलात्कार किया। 5 मार्च को आरोपी महिला बुलबुल नाबालिग को झालावाड़ से वापस उसके गांव लेकर आई थी।

कुख्यात अपराधी है आरोपी
बुलबुल के झालावाड़ के अपराधियों से संबंध थे। वह नाबालिग पीडि़ता को बहला-फुसलाकर झालावाड़ ले जाकर अपराधियों को सौंप आई। इस मामले में पूर्व में गिरफ्तार आरोपी अरशद अयूब उर्फ चिंटा निवासी झालावाड़ के खिलाफ झालावाड़ और कोटा में गंभीर 15 मामले पहले से दर्ज हैं। तोसिब उर्फ नाना के खिलाफ तीन मामले दर्ज हैं।


जल्द पेश किया जाएगा चालान
एसपी चौधरी ने बताया कि इस पूरे प्रकरण को केस ऑफिसर स्कीम में लिया जाएगा। इसमें केस ऑफिसर पुलिस उपाधीक्षक मंजीतसिंह को बनाया गया है। उनके साथ पूरे मामले में जांच और अनुसंधान के लिए थानाधिकारी हरीश भारती, रामपाल शर्मा सहित नौ कार्मिक लगाए गए हैं। पांच से सात दिन में ही अनुसंधान पूरा कर जल्द चालान पेश किया जाएगा। न्यायालय से यह मांग की जाएगी कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

अन्य आरोपियों की तलाश तेज
उन्होंने बताया कि पुलिस की तफ्तीश में कुछ अन्य आरोपियों के नाम सामने आए हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए थाना स्तर से लेकर जिला विशेष टीम की टीमें लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई हैं। जल्द ही शेष आरोपी भी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned