scriptBig News: लहसुन के भाव सुन किसान को लगा सदमा, जहर खाकर दी जान | Garlic Farmer Suicide in Baran at Rajasthan | Patrika News

Big News: लहसुन के भाव सुन किसान को लगा सदमा, जहर खाकर दी जान

locationकोटाPublished: Apr 20, 2018 10:30:59 am

Submitted by:

​Zuber Khan

बारां जिले के रहलाई गांव में विषाक्त खाकर एक किसान ने जान दे दी। लहसुन के भावों में गिरावट से हताश होकर जान देने की बात सामने आई है।

Garlic Farmer Suicide
बारां/अटरू. जिले के रहलाई गांव में विषाक्त खाकर एक किसान ने जान दे दी। बुधवार शाम विषाक्त खाने से तबीयत बिगडऩे पर उसे रात को बारां लाया गया था, बारां से कोटा रैफर किया गया, जहां गुरुवार अलसुबह उसका दम टूट गया। मृतक पर कर्जा होने व लहसुन के भावों में गिरावट से हताश होकर जान देने की बात सामने आई है।
यह भी पढ़ें

‘राजा’ अलफांसो का घर बसाने को राजस्थान सरकार आर-पार की लड़ाई को तैयार



जानकारी के अनुसार किसान रेवड़ीलाल मेघवाल (60) के पास 15 बीघा जमीन है। इसमें सात बीघा में लहसुन बोया था। पहले ही वह कर्ज से परेशान था। ऐसे में लहसुन के टूटे भावों से वह अवसाद में आ गया। बुधवार को वह बारां गया था, जहां लहसुन के भाव डेढ़ रुपए किलो बताए गए। इससे हताश होकर वह गांव लौट गया। शाम को उसने विषाक्त खा लिया। मृतक के पुत्र रामस्वरूप की ओर से भी पुलिस को इस आशय की रिपोर्ट दी गई है। शाम को अटरू तहसीलदार, पटवारी आदि व पुलिस वृत्त निरीक्षक भी मृतक के घर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें

कोटा की नहर में तैरते मिले एक-एक हजार के नोट, कोई आया और फैंक गया गड्डियां, रुपए निकालने कूद पड़े लोग



अटरू थानाधिकारी विजय कुमार ने बताया कि ‘किसान रेवड़ीलाल को बारां से कोटा रैफर करने के बाद वहां ले जाया गया था। कोटा में उसकी मृत्यु हो गई। उसके पुत्र रामस्वरूप की ओर से कर्ज से परेशान होने का रिपोर्ट में जिक्र किया गया है।

यह भी पढ़ें

कोटा के दो बड़े व्यापारियों के घर-प्रतिष्ठानों पर इनकम टैक्स का छापा, 100 से ज्यादा अधिकारी खंगाल रहे एक-एक कोना



मंडियों में बिक रहा औने पौने दामों में
हाड़ौती में कोटा भामाशाह, थोक फल मंडी, छबड़ा, बारां, छीपाबड़ौद, झालरापाटन मंडी में लहसुन की आवक हो रही है। जहां पर 500 से 3000 रुपए प्रति क्विंटल तक के भाव में लहसुन बिक रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो