BIG News: बच्चा दे गया गच्चा: दिनदहाड़े उड़ा ले गया 3 लाख के गहने, देखते रह गए हजारों लोग

BIG News: बच्चा दे गया गच्चा: दिनदहाड़े उड़ा ले गया 3 लाख के गहने, देखते रह गए हजारों लोग

Zuber Khan | Publish: Apr, 23 2019 11:59:52 AM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

रामगंजमंडी में शादी समारोह में बच्चे ने थाली से भरे आभूषण पर हाथ साफ कर लिया। थाली में करीब तीन लाख रुपए के आभूषण थे।

रामगंजमंडी. नगर में सोमवार को एक शादी समारोह में बच्चे ने थाली से भरे आभूषण पर हाथ साफ कर लिया। थाली में करीब तीन लाख रुपए के आभूषण थे। दिनदहाड़े होने वाली इस घटना का प्रकरण पुलिस में दर्ज कराने वर वधू पक्ष के परिजन पहुंचे। रामगंजमंडी में इसी तर्ज पर करीब तीन से ज्यादा चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं जिनमें बच्चों को माध्यम बनाया गया है।

Lok Sabha Election: कोटा के इन 16 मतदान केंद्रों पर शराब के साथ चलता है पैसा!, निर्वाचन विभाग सख्त

जानकारी के अनुसार नगर में ऊंडवा रोड पर जैन नसिया में सोमवार को देवेन्द्र जैन का विवाह समारोह था। दोपहर में करीब सवा 3 बजे दूल्हा-दुल्हन के फेरे हुए तो दुल्हन के पिता मनोज जैन ने दूल्हे के पिता महावीर जैन को फेरे में रखे करीब तीन लाख रुपए के आभूषणों की थैली कपड़े में लिपेटकर सौंपी। दूल्हे के पिता ने हाथ में ली थैली को समीप में खाली कुर्सी पर रखा। इसी बीच आभूषण भरी थैली गायब हो गई। अचानक हुई इस घटना के बाद विवाह समारोह स्थल पर हड़बड़ी मच गई।

Read More: राजस्थान में कांग्रेस की लुटिया डूबाने पर तुले अफसर, लोकसभा चुनाव में हो सकता है भारी नुकसान!

वीडियो रिकॉर्डिग खंगाली गई तो एक बालक उसमें दिखा जिसकी उम्र करीब 15 साल थी। इसने सूट पहना हुआ था। रिश्तेदारों से तलाशने पर बालक को सबने अपरिचित करार दिया तो शक की सुई उस पर आ टिकी। इस बच्चे को तलाशने में दूल्हा-दुल्हन पक्ष के सदस्य जुट गए। विवाह स्थल से लेकर बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन के बाजारों में तलाशा लेकिन सुराग नहीं लगा। बाद में परिजनों ने पुलिस में प्रकरण दर्ज कराया। दूल्हे के पिता महावीर जैन ने पुलिस के सौंपे परिवाद में आठ तोला सोना, तीन सौ ग्राम चांदी के जेवर थैली में होना बताया है।

Read More: खुलासा: एमबीएस के बाद अब नए अस्पताल में घोटाला, महंगे दामों पर खरीदे इंजेक्शन, अफसरों में बंटा कमीशन

छह दिन पहले भी हुई थी शादी में वारदात
बच्चों से चोरियां कराने वाले शातिर चोर गिरोह ने करीब छह दिन पहले बाजार नं 3 में रामचन्द्र राठौर के घर विवाह समारोह में वारदात को अंजाम दिया था। राठौर ने बताया कि 15 अप्रेल को उनके पुत्र के विवाह समारोह में जब निकासी की तैयारी चल रही थी तभी एक बालक मुख्यद्वार से घर में घुसकर दूसरी मंजिल पर पहुंच गया। इस मंजिल पर महिलाओं का समूह निकासी की तैयारी में जुटा था। यहां से बालक सोने का टिकला व मोबाइल लेकर नीचे उतरा और नीचे खड़ी दूल्हे की मां ने बालक को अंजान देखकर उससे पूछताछ की तो वह हाथ छुड़ाकर भाग गया। चोरी की घटना का बाद में पता चला तो पुलिस में प्रकरण दर्ज कराया गया।

BIG News: पूर्व मंत्री रामकिशन वर्मा के पौत्र को चाकूओं से गोदा, हालत नाजुक

पहले भी हुई घटनाएं
रोडवेज बस स्टैण्ड पर समोसा खाने गए एक मुनीम के डेढ़ लाख रुपए से भरा बैग करीब डेढ़ माह पूर्व चोरी हुआ था, इसमें बालक शामिल था।
शहीद पन्नालाल चौराहे पर एक काश्तकार के थैले में रखी रकम को थैला छीनकर भागने व पीछा करने पर थैला सड़क पर फैंकने की घटना करीब एक पखवाड़े पूर्व हो चुकी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned