टिड्डी दल रामगंजमंडी क्षेत्र के गांवों में घुसा

मध्यप्रदेश क्षेत्र से लौटते वक्त गुरुवार सुबह टिड्डी दल रामगंजमंडी क्षेत्र के गांवों के खेतों में घुस गया है।

By: Habulal Prakash Sharma

Published: 21 May 2020, 09:27 PM IST

कोटा. मध्यप्रदेश क्षेत्र से लौटते वक्त गुरुवार सुबह टिड्डी दल रामगंजमंडी क्षेत्र के गांवों के खेतों में घुस गया है। सूचना पर रामगंजमंडी के सहायक जिला कलक्टर के निर्देशन में नियंत्रण कार्य शुरू किया गया है। डेढ़ से दो किलोमीटर लम्बा यह टिड्डी दल है। उधर टिड्डी का एक दल रावतभाटा क्षेत्र के जंगलों और गांवों में ही दूसरे दिन भी डेरा डाले रहा।

Read More: गुजरात से आया सुरक्षा गार्ड कोरोना पॉजिटिव


कृषि विस्तार के उप निदेशक रामनिवास पालीवाल ने बताया कि रामगंजमंडी के गोयंदा व आसपास के तीन-चार गांवों में अलसुबह टिड्डी दल घुसने की सूचना मिली। इसके बाद रामगंजमंडी के उपखण्ड अधिकारी चिमनलाल बैरवा, तहसीलदार, सांगोद के सहायक कृषि निदेशक नियंत्रण के लिए स्प्रे मशीनें लेकर गांवों में पहुंचे और दवा का स्प्रे कर नियंत्रण के प्रयास किए जा रहे हैं।

92 लाख का गबन करने का आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि हवा के रूख के कारण क्षेत्र में टिड्डी दल आ गया है। रात को किस ओर जाएगा, इस पर नजर रखी जा रही है। रात को जहां डेरा डालेंगे, वहा व्यापक स्तर पर स्प्रे कर नष्ट करने का प्रयास किया जाएगा। उधर कृषि मंत्री ने भी कोटा समेत प्रदेश में टिडडी नियंत्रण के बारे में अधिकारियों से फीडबैक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

Show More
Habulal Prakash Sharma Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned