निकाह के बाद दूल्हे के परिजनों ने मांगा दहेज, मनचाहा नहीं मिला तो छोड़ गए दुल्हन, बैरंग लौटी बारात तो बूंदी में मचा हड़कम्प

निकाह के बाद दूल्हे के परिजनों ने मांगा दहेज, मनचाहा नहीं मिला तो छोड़ गए दुल्हन, बैरंग लौटी बारात तो बूंदी में मचा हड़कम्प

Zuber Khan | Publish: Jun, 18 2019 10:00:00 AM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

बूंदी शहर की राजीव गांधी कॉलोनी में सोमवार रात निकाह के बाद मुंह मांगा दहेज नहीं देने पर दहेज लोभी दुल्हन को लिए बिना ही बारात लेकर लौट गए।

बूंदी. शहर के बायपास रोड गुरुद्वारे के पीछे स्थित राजीव गांधी कॉलोनी में सोमवार को निकाह के बाद मुंह मांगा दहेज नहीं देने पर दुल्हन को नहीं ले जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में महिला थाना पुलिस ने दुल्हे और उसके परिजनों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

OMG: शादी से एक दिन पहले शिक्षक ने दहेज में मांगे 5 लाख तो दुल्हन ने दहेज लोभी को दिया करारा जवाब

जानकारी के अनुसार गुरुद्वारे के पीछे हुसैन शाह की बेटी का सोमवार को निकाह बारां जिले के छबड़ा निवासी गोलू के साथ हुआ। गोलू सोमवार सुबह ही बारात लेकर आया था। शादी की सभी रस्म अदा करने के बाद रात को विदाई के वक्त दुल्हा पक्ष ने दहेज की मांग रखी। उन्होंने कई सारे महंगे सामानों की सूची बताई, जिसे देने में दुल्हन के पिता ने असमर्थता जताई। जिस पर दहेज के लोभी दुल्हन को लिए बगैर ही लौट गए।

BIG News: ऐसा कोई 'सगा' नहीं जिसे कोटा पुलिस ने 'लूटा' नहीं, जनता के बाद अब 'राजस्थान सरकार' को भी ठगा

दुल्हन का पिता हुसैन शाह मजदूरी करता है। बाद में सूचना बूंदी के महिला थाना पुलिस को दी गई। थाना प्रभारी मुकेशी मीणा ने बताया कि पिता की रिपोर्ट पर दुल्हा गोलू और उसके परिजनों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कर लिया है। इधर, दुल्हन को लिए बगैर ही लौटने की खबर बारां के छबड़ा और बूंदी शहर में आग की तरह फैल गई। बड़ी संख्या में लोग हुसैन शाह के घर जमा हो गए। बाद में महिला थाने पहुंचकर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज करवाया। बूंदी शहर में पूरी रात प्रकरण को लेकर चर्चा रही। लोग दहेज लोभी परिवार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करने लगे।

Read More: दो जिलों की सीमा पार कराने को बजरी माफिया चढ़ाते हैं पुलिस को 30 हजार का चढ़ावा, फिर कोटा में दाखिल होते 80 ट्रक

लोगों ने सख्त कार्रवाई की मांग
शहरवासियों ने दहेज लोभी परिवार व दूल्हे के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की। लोगों का कहना था कि दहेज मांगने वालों पर प्रशासन ऐसी कार्रवाई करें कि उनकी रूह कांप उठे। जब तक लोभियों के खिलाफ कड़ा रुख नहीं अपनाया जाएगा तब तक समाज में ऐसी कुरीतियां खत्म नहीं होगी।

BIG News: कोटा में एक ट्रक बजरी की कीमत 42 हजार, पुलिस की वसूली खत्म हो तो गिर जाएं 25 हजार तक दाम

बड़ी बेटी को छोड़ गए
हुसैन शाह की बड़ी बेटी शमा का विवाह भी इसी घर में तीन वर्ष पहले दुल्हे के बड़े भाई सद्दाम से किया था। जब बारात बैरंग लौटी तो वे शमा को भी पिता के पास ही छोड़ गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned