ऐसा क्या हुआ बैठक में कि गृहमंत्री कटारिया हो गए नाराज...जानिए इस खबर में...

abhishek jain

Publish: Oct, 12 2017 10:24:03 (IST)

Kota, Rajasthan, India
ऐसा क्या हुआ बैठक में कि गृहमंत्री कटारिया हो गए नाराज...जानिए इस खबर में...

कोटा. गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने गुरुवार को एसपी कार्यालय स्थित नशा मुक्ति केन्द्र में कोटा रेंज के तीन जिलों की समीक्षा बैठक ली।

कोटा . गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने गुरुवार को एसपी कार्यालय स्थित नशा मुक्ति केन्द्र में कोटा रेंज के तीन जिलों की समीक्षा बैठक ली। इसमें पुलिस अधिकारियों के साथ जनिप्रतिनिधि भी शामिल हुए। सभी जनप्रतिनिधियों ने पुलिस पर जमकर निशाना साधा। इसमें हेलमेट के चालान बनाने, उडिय़ा बस्ती के लोगों पर पुलिस लाठीचार्ज, मादक पदार्थ व शराब तस्करी समेत कई मुद्दे उठाए। जनप्रतिनिधियों के बैठक से उठकर जाने पर कटारिया ने नाराजगी जताई।

सुबह 11 बजे शुरू हुई बैठक में सभी पुलिस अधीक्षकों व उप अधीक्षकों ने अपने-अपने जिलों में पिछले तीन सालों के अपराध संबंधी आंकड़े पेश किए। इसमें अपराध के आंकड़े कम होना बताया।

 

Read More: बांग्लादेश से नाबालिग को भारत लाकर करवाया देह व्यापार, एक रात के वसूलते थे 5 हजार रूपये

 

आंकड़ों के प्रस्तुतीकरण के दौरान विधायक भवानीसिंह राजावत ने कहा कि आंकड़े बताने से अपराध कम नहीं होंगे। पुलिस अपराधियों को तो पकड़ नहीं रही, पूरा फोकस हेलमेट के चालान बनाने पर है। रेलवे कॉलोनी में दम्पती की हत्या के आरोपित नहीं पकड़े गए। उडिय़ा बस्ती में किशोरी की हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि सिर्फ चालान बनाना ही पुलिस का काम नहीं है। यह कहकर वो बैठक से जाने लगे। इस पर गृहमंत्री कटारिया ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी जनप्रतिनिधि बैठक से जाएंगे तो अगली बार वो उन्हें नहीं बुलाएंगे।

 

Read More: व्यापारी हो जाएं सावधान! डीलरशिप देने के नाम पर राजस्थान समेत कईं राज्यो में हो रही है धोखाधड़ी

 

क्यों बनें ऐसे हालात?
विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने उडिय़ा बस्ती प्रकरण में एक आरोपित को छोडऩे से उपजे विवाद पर गृहमंत्री का ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने कहा कि ऐसे हालात क्यों बनें कि पुलिस को घरों में घुसकर बेकसूर लोगों को पीटना पड़ा। महिलाओं को पीटा। घरों व वाहनों के शीशे तोड़ दिए। उन्होंने महावीर नगर थाने में उनके खिलाफ दर्ज मामलों पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि उनके व पति के खिलाफ मामला दर्ज हुआ। इसमें आज तक सही जांच नहीं हुई।

 

Read More: डॉ. अग्रवाल नहीं रहे, घर में मिला 3 दिन पुराना शव, संदिग्ध अवस्था में मौत का मामला दर्ज

 

अवैध खनन व अतिक्रमण का मुद्दा भी

विधायक हीरालाल नागर ने अवैध खनन व अतिक्रमण का मुद्दा उठाया। विधायक प्रहलाद गुंजल, बूंदी विधायक अशोक डोगरा, कैथून नगर पालिका चेयरमैन आईना महक, रामगंजमंडी नगर पालिका चेयरमैन हेमलता ने भी बात रखी। न्यास अध्यक्ष रामकुमार मेहता ने न्यास थाने में रिक्त पदों को भरे की मांग की। उन्होंने कहा कि इसके कारण अतिक्रमण हटाने में परेशानी आ रही है। बैठक में जिला स्तरीय पुलिस जवाबदेह समिति के अध्यक्ष एडवोकेट रविन्द्र विजय भी मौजूद रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned