scriptOMG: ट्रैफिक रूल्स के बारें में ये क्या कह गए जिला प्रभारी मंत्री | Information about road safety rules | Patrika News

OMG: ट्रैफिक रूल्स के बारें में ये क्या कह गए जिला प्रभारी मंत्री

locationकोटाPublished: Dec 09, 2017 04:19:50 pm

Submitted by:

ritu shrivastav

सड़क सुरक्षा जन जागरूकता कार्यक्रम में जिला प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुलाल सैनी ने कहा कि विदेशों की तरह स्व प्रेरणा से करें ट्रैफिक रूल्स का पालन।

Road safety, Public awareness, Road safety rules, Regional transport department, Road safety public awareness campaign, Rules of conduct, Workshop, Short film, Drama, District charge minister, Dr Prabhulal Saini, Road accidents, Traffic rules, Kota, Kota Patrika, Kota Patrika News, Rajasthan Patrika

सड़क सुरक्षा

कोटा . आम जन को सड़़क सुरक्षा नियमों की जानकारी देने के लिए प्रादेशिक परिवहन विभाग की ओर से चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा जन जागरूकता अभियान के तहत शुक्रवार को विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने नयापुरा अग्रसेन चौराहा से रैली निकाली।
यह भी पढ़ें

खुशखबरी: जानिए कोटा संभाग में कहां-कहां बनेगी नई सड़कें

रैली कलक्ट्री नेहरू पार्क, सर्किट हाउस होती हुई कलक्ट्रेट पहुंची। रैली में स्कूली बच्चे हाथों में तख्तियां लेकर सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने संबंधी नारे लगाते हुए चल रहे थे। वहीं झांकियों के माध्यम से यातायात नियमों की पालना की जानकारी दी। दोपहर तीन बजे यूआईटी ऑडिटोरियम में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। जहां लघु फिल्म, नाटक के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में बताया। अतिथियों ने लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने की शपथ दिलाई।
यह भी पढ़ें

चश्मदीद बहन ने कहा: बाजी ने बचने की कोशिश की, घटपटाई लेकिन साबिर से बच नहीं पाई

निबंध, स्लोगन, चित्रकला प्रतियोगिता में विजेता रहे विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यशाला के मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुलाल सैनी ने कहा कि देश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाएं कम करने के लिए लोगों को यातायात नियमों व रोड सेफ्टी के प्रति जागरूक करने की आवश्यकता है। विदेशों में प्रमुख चौराहों पर कोई यातायात पुलिस कर्मी तैनात नहीं होता, क्योकि वहां के लोग यातायात नियमों के प्रति जागरूक है। वे स्वत: ही यातायात नियमों की पालना करते है। हमें भी सड़क दुर्घटना से बचने के लिए सकारात्मक प्रयास करने होंगे। लोगों को नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करना पड़ेगा।
यह भी पढ़ें

मुंहबोले जीजा ने किया व्यापारी का हनी ट्रैप, धमकाया और मांगे 5 लाख रुपए

उन्होंने कहा किप्रदेश सरकार की ओर से कक्षा 6 से 8 तक पाठ्यक्रमों में यातायात नियमों के पाठ शामिल किए गए हैं। ताकि बच्चे यातायात नियम जानेंगे तो परिवार के सदस्यों को भी बताएंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सांसद ओम बिरला ने कहा कि सड़क दुर्घटनाएं स्वयं की लापरवाही से होती है। इन्हें रोकने के लिए सकारात्मक प्रयास करने होंगे। जनप्रतिनिधियों के साथ हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वे लोगों को हेलमेट पहनने, सीट बेल्ट लगाने के लिए प्रेरित करंे। विशिष्ठ अतिथि यूआईटी चेयरमैन आरके मेहता ने भी सम्बोधित किया। समारोह में परिवहन आयुक्त बीएल मीणा, आरटीओ धर्मेन्द्र चौधरी, अतिरिक्त आरटीओ मथुरा प्रसाद मीणा, यातायात उपाधीक्षक शोधराम मीणा, कर्नल जीएस बक्शी आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो