बड़ी खबर: कैरी के बदले बुजुर्ग को मिली दर्दनाक मौत, कैसे पढि़ए खबर

kota news, kota hindi news, रामटेकरी इलाके में रविवार सुबह करीब 10 बजे कैरी के फेर में एक वृद्ध की दर्दनाक मौत हो गई।

By: ​Zuber Khan

Published: 01 Jul 2019, 07:30 AM IST

रावतभाटा. क्षेत्र में रामटेकरी इलाके में रविवार सुबह करीब 10 बजे 11 केवी हाइटेंशन विद्युत लाइन ( 11 KV high tension Electricity lines ) की चपेट में आकर एक वृद्ध की मौत हो गई। ( elderly person's death ) जानकारी के अनुसार बालमुकुन्द (60) घर के परिसर में स्थित शौचालय की छत की रैलिंग पर चढ़ कर लोहे के पाइप से कैरी तोड़ रहा था। इस दौरान पाइप छत से गुजरती 11 केवी हाइटेंशन लाइन से छू गया। हाई वोल्टेज करंट ( High voltage current ) आने से वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि डेढ़ साल पहले घटना स्थल से 4 सौ मीटर दूर चल रहे भवन निर्माण की छत डालने के दौरान इसी हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक श्रमिक की मौत हो गई थी।

BIG NEWS: कोटा में देर रात 4 दोस्तों को चाकूओं से गोदा, एक के पेट में घुसा खंजर, हालत नाजुक

खेत में काम करता किसान बाल-बाल बचा
जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह गोपालपुरा ग्राम पंचायत के रामनगर गांव में खेत से होकर गुजर रही 11 केवी हाइटेंशन लाइन का तार टूट कर गिर गया। किसान प्रमोद कुमार धाकड़ बाल-बाल बच गया। प्रमोद ने बताया कि खेत से होकर झूलते तार के बारे में विद्युत कर्मियों को सूचना देने के बाद भी लाइन को सही नहीं किया गया। उसने तुरंत मौके से भाग कर जान बचाई।

Read More: दुल्हन अपहरण केस: पिता की मौत के बाद कोटा में मचा बवाल, अंतिम संस्कार नहीं करने की चेतावनी से हिला पुलिस-प्रशासन

बराबर हो रहे हादसे

रावतभाटा. क्षेत्र में गत एक पखवाड़े में विद्युत हादसों के तकरीबन आधा दर्जन मामलें सामने आ चुके हैं। गत 20 जून को गोपालपुरा ग्राम पंचायत के उमरचा गांव में खेत हांक रहा किसान गोकुल भील 11 केवी हाइटेंशन लाइन का तार टूटने से झुलस गया था। हादसे में उसके दोनों बैलों की मौत हो गई थी।

Read More: दुल्हन अपहरण केस: आंदोलनकारियों ने सड़क पर शव रख सीएडी सर्किल किया जाम, सरकारी नौकरी और 10 लाख मुआवजे पर अड़े

इसी प्रकार 17 जून को श्रीपुरा वन चौकी के पीछे 33 केवी हाइटेंशन लाइन के तार की चपेट में आकर तीन वन्यजीवों व दो गोवंशों की मौत हो गई थी। 22 जून को गोपालपुरा ग्राम पंचायत क्षेत्र के नगपुरा गांव में खेत पर पानी की मोटर चालू करने गए युवक भगवानलाल की करंट लगने से मौत हो गई थी। जानकारी के अनुसार भैंसरोडगढ़़-बोराव क्षेत्र में आए दिन विद्युत लाइनें टूटने के मामले सामने आ रहे हैं। जरा सी हवा चलने पर बोराव विद्युत ग्रिड सब स्टेशन से जुड़े दर्जनों गांवों में विद्युत आपूर्ति ठप हो जाती है।

 

 

Show More
​Zuber Khan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned