script

रावतभाटा में पुलिस मुकबर की निर्मम हत्या, बात करने के बहाने घर से बाहर बुलाया और सुनसान राह पर उतार डाला मौत के घाट

locationकोटाPublished: Jul 18, 2018 12:23:12 am

Submitted by:

​Zuber Khan

भैसरोडगढ़ थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत तम्बोलिया के प्रतापपुरा गांव में सोमवार रात को एक जने की मारपीट के बाद गला दबाकर हत्या कर दी।

murder

रावतभाटा में पुलिस मुकबर की निर्मम हत्या, बात करने के बहाने घर से बाहर बुलाया और सुनसान राह पर उतार डाला मौत के घाट

भैसरोडगढ़़/रावतभाटा. भैसरोडगढ़ थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत तम्बोलिया के प्रतापपुरा गांव में सोमवार रात को एक जने की मारपीट के बाद गला दबाकर हत्या कर दी। आरोपी मृतक का शव सड़क किनारे फेंककर चले गए। मंगलवार सुबह ग्रामीणों को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने मृतक के परिजनों व पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने घटनास्थल पहुंचे मौका मुआयना किया तथा प्रारंभिक पूछताछ के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।
OMG: खेत से जल्दी लौट आने की बात कहकर निकला बेटा कफन में घर लौटा, मां बेहोश, गांव में मातम

जानकारी के अनुसार मृतक प्रभुलाल (40) पुत्र नारायण मीणा सोमवार शाम को अपने घर से एक युवक के साथ बोराव की तरफ गया था। रातभर वह अपने घर नहीं लौटा। मंगलवार सुबह उसका शव बोराव-प्रतापपुरा सड़क किनारे मिला। ग्रामीणों ने परिजनों को इसकी जानकारी दी। साथ ही पुलिस को भी हत्या की सूचना दी गई। थानाधिकारी पर्वत सिंह मय जाप्ता घटनास्थल पहुंचे। प्रांरभिक पूछताछ के लिए एक जने को हिरासत में लिया है। देर शाम शव का रावतभाटा सीएचसी में शव का पोस्टमार्टम किया गया। जिसमें गला दबाने पर दम घुटने से मौत होना सामने आया है। मौके से करीब आधा किलोमीटर दूर शराब की बोतलें व मृतक के गले का ताबीज व जूते भी मिले हैं। इन्हीं के आधार पर मृतक की शिनाख्त हुई।
पिता का भी उठा साया

मृतक प्रभुलाल मीणा मजदूरी कर परिवार के का पालन पोषण कर रहा था। उसकी पुत्री रेणु कुमारी ने बताया कि सात वर्ष पहले उसकी मां का निधन हो गया था और अब उसके पिता भी नहीं रहे। उसके दो छोटे भाई धर्मराज (10) व विनोद (8 ) है। जो पांचवीं व चौथी कक्षा में पढ़ते हैं।
OMG: वाहन चालक हो जाइए सावधान, कोटा के हाइवे पर रात के अंधेरे में घूम रही है मौत

शाम को गए वापस नहीं लौटे

मृतक की दूसरी पत्नी कांताबाई व पुत्र धर्मराज ने बताया कि सोमवार शाम को सात बजे बोराव निवासी विमल कुमार उन्हें बाइक से घर छोड़कर गया था। उसके बाद उन्होंने स्नान किया, लेकिन खाना बाहर खाने की बात कहकर सो गए। उसके बाद गांव का ही अर्जुनसिंह रात को नौ बजे घर पर आया और प्रभुलाल को अपने साथ बोराव की तरफ पैदल ले गया।

इधर ग्रामीणों में रोष

मृतक की हत्या को लेकर ग्रामीणों में रोष है। उनका कहना है कि अभी कुछ दिन पूर्व ऐसी ही घटना हुई थी। जिसमें बोराव में निजी क्लिनिक चलाने वाले सिंगोली निवासी राधेश्याम धाकड़ का शव खेमाखेड़ा गांव में सड़क किनारे मिला था। आरोपियों का कोई सुराग नहीं लग सका।
यह भी पढ़ें

बूंदी में बोहरा समाज के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहा रामगंजमंडी के परिवार की कार को दरा के जंगल में जीप ने मारी टक्कर



आधा किलोमीटर दूर फेंका शव

अरणाई तलाई रास्ता में एक पेड़ के नीचे मृतक का गले का ताबीज व जूते मिले हैं। वहीं पेड़ के आसपास शराब की बोतलें भी पड़ी थी। आधा किलोमीटर दूर बोराव-प्रतापपुरा सड़क किनारे शव छोड़े गए।
BIG NEWS: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा: बंदी के शव पर 9 चोटों के निशान, उठे सवाल- जेल में किसने उतारा मौत के घाट

दम घुटने से हुई मौत

भैंसरोडगढ़़ के प्रतापपुरा गांव में मंगलवार को एक जने की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक का रावतभाटा में दो सदस्यीय मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया। सीएचसी प्रभारी डा.अनिल जाटव व बोराव पीएचसी के चिकित्सक डा. नवीन शर्मा ने पोस्टमार्टम किया। डा. जाटव ने बताया कि प्रारंभिक जांच में मौत का कारण दम घुटना पाया गया। युवक के सीने व पीठ पर लाठियों से चोट के निशान भी मिले है।
यह भी पढ़ें

झमाझम बारिश से कोटा में गुलजार हुए पकनिक स्पॉट्स, बहने लगे झरने



आधा दर्जन के खिलाफ मामला दर्ज
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भवानीशंकर मीणा ने बताया कि अस्पताल में उपचाराधीन घायल मुकेश की रिपोर्ट पर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। इनमें बोराव निवासी विमल, धांगडमऊकलां निवासी जमील, बोराव निवासी इकबाल उर्फ अरबाज, बोराव निवासी कुक्का धाकड़ व एक अन्य जना शामिल है। आरोपियों की तलाश में रावतभाटा, भैंसरोडगढ़, जावदा, कोटा के आरकेपुरम, रामगंजमंडी व चित्तौडगढ़़ जिले की पुलिस जुटी है। इसके अलावा चित्तौडगढ़़, कोटा व रामगंजमंडी में नाकाबंदी की गई है।
OMG: आसमान से मौत बनकर किसान पर गिरी बिजली

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हिरासत में लिए गए आरोपित प्रतापपुरा निवासी अर्जुनसिंह ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि कुछ दिनों पूर्व श्यामलाल धाकड़ को कांस्या चौकी के कांस्टेबल दिनेश मीणा की सहायता से अजमेर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में मुखबिर का शक होने पर प्रभुलाल व मुकेश मीणा के साथ मारपीट की थी। जिसमें प्रभुलाल की मौत हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो