scriptवसुंधरा और पायलट को बागियों की चुनौती, बोले- जूते की नोक पर रखते हैं ऐसे ऑफर, तैयार रहें, रण में दिखाएंगे तेवर | Raj election 2018 : Last date for withdrawal of nomination on Thursday | Patrika News
कोटा

वसुंधरा और पायलट को बागियों की चुनौती, बोले- जूते की नोक पर रखते हैं ऐसे ऑफर, तैयार रहें, रण में दिखाएंगे तेवर

विधानसभा चुनाव में नाम वापसी की अंतिम तिथि गुरुवार को है। दोनों ही दल बागियों और निर्दलीय प्रत्याशियों को मनाने में जुटे हैं। ऑफर तक दिए लेकिन बागियों ने ठुकरा दिए।

कोटाNov 21, 2018 / 11:54 pm

​Zuber Khan

Rajasthan Vidhansabha Election

वसुंधरा और पायलट को बागियों की चुनौती, बोले- जूते की नोक पर रखते हैं ऐसे ऑफर, तैयार रहें, रण में दिखाएंगे तेवर

कोटा. विधानसभा चुनाव में नाम वापसी की अंतिम तिथि गुरुवार को है। दोनों ही दल बागियों और निर्दलीय प्रत्याशियों को मनाने में जुटे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव गोयल ने बताया कि जिले में बधवार को विधानसभा क्षेत्र लाडपुरा से निर्दलीय उम्मीदवार भवानीसिंह राजावत एवं सौम्या चतर ने नामांकन वापस ले लिया। कोटा दक्षिण में भाजपा के बागी पूर्व जिलाध्यक्ष मनमोहन जोशी मैदान में डटे हैं। उनसे सांसद ओम बिरला, जिलाध्यक्ष हेमंत विजयवर्गीय ने बात की, लेकिन वह चुनाव लडऩे के लिए अड़े हुए हैं।
OMG: वो दर्द से तड़पता रहा और भगवान ने फेर लिया मुंह, हाथ जोड़े फिर भी नहीं पसीजा दिल

जोशी ने कहा कि किसी भी कीमत पर नाम वापस नहीं लेंगे। यहां से प्राची दीक्षित भी बागी चुनाव लड़ रही हैं। भाजपा और कांगे्रस के शीर्ष नेताओं ने बागियों को मनाने के लिए सरकार में आने पर कई ऑफर तक दिए लेकिन बागियों ने इसके बदले उन्हें रण में ताकत दिखाने की चुनौती दे डाली। उधर पीपल्दा में कांग्रेस से बागी होकर नामांकन भरने वाले भानुप्रतापसिंह ने निर्दलीय चुनाव नहीं लडऩे की घोषणा कर दी है। केशवरायपाटन में कांग्रेस के बागी सी.एल. प्रेमी भी अभी मैदान में डटे हैं।
Raj election 2018: देखिए, फेक न्यूज पर जर्मनी में 400 करोड़ का जुर्माना और हमारे यहां सिर्फ जांच

1435 मतदान पार्टियों का गठन किया

जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव गोयल की अध्यक्षता में चुनाव आयोग की ओर से नियुक्त केन्द्रीय पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में एनआईसी कक्ष में तैयारियों को लेकर बैठक ली।
चुनाव सम्पन्न कराने के लिए जिले में 1435 मतदान पार्टियों का गठन कर भारत निर्वाचन आयोग के मापदण्डों के अनुसार रेण्डमाईजेशन किया गया। एनआईसी कक्ष में चुनाव आयोग की ओर से तैयार सॉफ्टवेयर में कम्प्यूटर का बटन दबाकर रेण्डमाईजेशन की प्रक्रिया पूरी की गई।
यह भी पढ़ें

शिक्षा के लिए मासूमों की जिंदगी पर दांव: 3 किमी का खौफनाक जंगल और खाल में पानी का तेज बहाव पार कर स्कूल जाते हैं यहां के बच्चे



जेडीबी में होगी मतगणना, जगह देखी

केन्द्रीय व्यय पर्यवेक्षकों ने बुधवार को विधानसभा चुनाव मतगणना स्थल एवं मतदान दल रवानगी स्थल की तैयारियों का निरीक्षण किया। विधानसभा आम चुनाव में मतगणना स्थल के रूप में जिला प्रशासन द्वारा जेडीबी कॉलेज को चिह्नित किया गया है। चुनाव पर्यवेक्षकों ने स्ट्रांग रूम, मतगणना कक्ष में सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम एवं मतगणना के समय की जाने वाली व्यवस्थाओं का अवलोकन कर आवश्यक निर्देश दिए।

Home / Kota / वसुंधरा और पायलट को बागियों की चुनौती, बोले- जूते की नोक पर रखते हैं ऐसे ऑफर, तैयार रहें, रण में दिखाएंगे तेवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो