'मैं आर्थिक तंगी से गुजर रहा हूं, दोस्त को पैसा दिया वो लौटा नहीं रहा, आत्महत्या कर रहा हूं, सरकार मेरे परिवार की सुरक्षा करे

'मैं आर्थिक तंगी से गुजर रहा हूं, दोस्त को पैसा दिया वो लौटा नहीं रहा, आत्महत्या कर रहा हूं, सरकार मेरे परिवार की सुरक्षा करे

Zuber Khan | Publish: May, 19 2019 10:00:00 AM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

मैं आर्थिक तंगी से गुजर रहा हूं। दोस्‍त को पैसा दि‍या जो वह लौटा नहीं रहा, पैसे मांगने वालों के लगातार फोन आ रहे हैं, जिससे मैं काफी परेशान हूं।

बूंदी.करवर थाना क्षेत्र के सुंसा गांव निवासी व्यापारी उत्तमचंद जैन (40) की शनिवार तड़के कोटा के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। जैन ने गुरुवार देर रात घर में ही विषाक्त पदार्थ खा लिया था। उसे परिजन कोटा लेकर गए और निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया था। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। बाद में परिजनों की रिपोर्ट पर देई निवासी महेंद्र जैन के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया। उक्त मामले में परिजनों ने पुलिस को एक सुसाइड नोट भी सौंपा। इसकी पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

Read More: शर्मनाक! बदला लेने के लिए ससुराल वालों ने ही किया गैंगरेप

प्रताडि़त करने का आरोप, इसलिए उठाया कदम
मृतक के पुत्र कौशल जैन ने रिपोर्ट में बताया कि उसके पिता ने 16 मई की रात को घर में जहरीला पदार्थ खा लिया था। पिता की मौत का कारण देई निवासी महेंद्र को बताया। कौशल ने पुलिस को बताया कि 15 मई को महेंद्र के पास उसके पिता बकाया पैसे लेने गए थे, लेकिन उनको प्रताडि़त कर भगा दिया, जबकि दोनों आढ़त का काम करते थे और दोनों करीबी थे। दोनों के बीच रुपयों का लेनदेन होता रहता था, लेकिन एकाएक पैसे रोकने व खरीदारों के पैसे का तकाजा करने से वह सदमे में आ गए। इस सदमे के चलते जहरीला पदार्थ खा लिया।

Read More: बंशीलाल की पत्नी ने भरी हुंकार, कहा-पुलिस समझौता कराने पर तुली, मर जाऊंगी पर हार नहीं मानूंगी, आरोपियों को जेल पहुंचाऊंगी

सुसाइड नोट में यह लिखा
मृतक के पुत्र ने पुलिस को एक सुसाइड नोट सौंपा है। इसमें लिखा है कि 'मैं आर्थिक तंगी से गुजर रहा हूं। पैसे मांगने वालों के लगातार फोन आ रहे हैं, जिससे मैं काफी परेशान हूं। देई निवासी महेंद्र जैन मेरे माल के पैसे नहीं दे रहा है और गाली-गलोज करता है। इससे में मानसिक रूप से प्रताडि़त हो गया हूंÓ। सुसाइड नोट में मृतक ने सरकार से परिवार की सुरक्षा की गुजारिश की है। मृतक के दो पुत्र और दो पुत्रियां हैं। सभी अविवाहित हैं।

मृतक के पुत्र कौशल की रिपोर्ट पर आत्महत्या के लिए उकसाने का देई निवासी महेंद्र जैन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बेटे ने सुसाइड नोट की फोटो कॉपी दी है, जिसकी जांच कर रहे हैं।

- हरिराम जाजूंदा, थाना प्रभारी, करवर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned