script

राह भटके बुजुर्ग को संभाला, परिजन तलाश घर पहुंचाया

locationकोटाPublished: May 09, 2020 07:49:35 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

राह भटक कर संतोषी नगर चौराहा पहुंचे 72 वर्षीय एक बुजुर्ग सिख को कोटा सिख वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों ने न सिर्फ संभाला बल्कि करीब 16 घंटे की मशक्कत के बाद उनके परिजनों को तलाश कर बुजुर्ग को घर भी पहुंचाया।

बुजुर्ग को परिजनों से मिलाया

राह भटके बुजुर्ग को संभाला, परिजन तलाश घर पहुंचाया

कोटा. कोरोना संक्रमण व लॉकडान के दौरान राह भटक कर संतोषी नगर चौराहा पहुंचे 72 वर्षीय एक बुजुर्ग सिख को कोटा सिख वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों ने न सिर्फ संभाला बल्कि करीब 16 घंटे की मशक्कत के बाद उनके परिजनों को तलाश कर बुजुर्ग को घर भी पहुंचाया।
यह भी पढ़ें
अधिकारियों ने सुनी कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्र के लोगों की समस्याएं


सोसायटी के उपाध्यक्ष मनिन्दर सिंह ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 8 बजे संतोषी नगर से कुछ लोगों ने सूचना दी कि एक बुजुर्ग सिख असहाय अवस्था में क्षेत्र में भटक रहा है। इस पर जितेन्द्र बग्गा, त्रिलोक सिंह व परमवीर सिंह तुरंत मौके पर पहुंचे। बुजुर्ग अपना नाम भी नहीं बता पा रहा था। ऐसे में विभिन्न वाट्सएप ग्रुप में फोटो भेजकर बुजुर्ग की पहचान का प्रयास किया और पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई। बुजुर्ग को बसंत विहार स्थित कुलदीप सिंह के घर भोजन और रात ठहरने की व्यवस्था की। शनिवार सुबह गुरुद्वारा कंसुआ के प्रधान जरनेल सिंह ने बताया कि बुजुर्ग सहदेव सिंह है व रोटेदा रोड स्थित किसी कॉलोनी का रहने वाला है। इस पर सोसायटी के सदस्य बुजुर्ग को लेकर उनके घर पहुंचे तो उस समय उनके परिजन भी उन्हें तलाशने बाहर निकले हुए थे।
दवा लेने निकले थे बुजुर्ग
बुजुर्ग सहदेव सिंह के रिश्तेदारों ने बताया कि उनके एक रिश्तेदार लॉकडाउन के चलते किसी अन्य शहर में फंसे हुए हैं। ऐसे में मकान की देखभाल के लिए सहदेव सिंह पिछले कुछ दिनों से उनके घर में रह रहे थे। वे शुक्रवार शाम दवा लेने को घर से बाहर निकले लेकिन राह भटक गए। सहदेव सिंह की गुमशुदगी का पता चलते ही परिजन भी उन्हें रात भर से तलाश रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो