Coronavirus Impact : Twitter ने 5000 Employees को दिया Work From Home

  • दुनियाभर में ट्विटर के 5000 से ज्यादा कर्मचारी करते हैं काम
  • हांगकांग, जापान और दक्षिण कोरिया में कंपलसरी हुआ आदेश

Saurabh Sharma

04 Mar 2020, 08:57 AM IST

नई दिल्ली। Nestle SA के बाद अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter ने बड़ा कदम उठाते हुए दुनियाभर में काम कर रहे सभी कर्मचारियों को घर से काम यानी Work From Home दे दिया है। कंपनी ने यह कदम पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहे Coronavirus की वजह से लिया है। वहीं कंपनी ने अपने अमरीका स्थित कार्यालय को खोलने का फैसला रखा है, कंपनी का कहना है कि अगर अमरीका में रह रहे कर्मचारी ऑफिस आनाप चाहते हैं तो आ सकते हैं। वर्ना कोई जरूरी नहीं है, वो भी घर से काम कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः- Coronavirus Impact : सिर्फ Delhi NCR में Travel Industry को हुआ 300 करोड़ रुपए तक का नुकसान

ट्विटर का बड़ा फैसला
कोविड-19 यानी कोरोना वायरस के नए-नए स्थानों पर फैलने की खबरों के बीच ट्विटर ने दुनियाभर में अपने 5,000 कर्मियों को घर से काम करने के लिए कहा है। कंपनी ने हांगकांग, जापान और दक्षिण कोरिया में अपने कर्मियों के लिए यह अनिवार्य कर दिया है। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अपने कर्मियों पर गैर-जरूरी यात्रा करने पर पहले ही प्रतिबंध लगा चुका है। प्लेटफॉर्म ने कहा कि अमरीका में कंपनी के कार्यालय ऐसे कर्मियों के लिए खुले रहेंगे, जिन्हें कार्यालय जाना जरूरी लग रहा है।

यह भी पढ़ेंः- अर्थव्यवस्था के उठने की उम्मीद में शेयर बाजार भागा, सेंसेक्स में 500 अंकों की उछाल

कंपनी ने क्या कहा
कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा, "हम दुनियाभर के अपने ऐसे कर्मियों को घर से काम करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं, जो घर से काम कर सकते हैं। हमारा लक्ष्य हमारे तथा हमारे आसपास की दुनिया में कोविड-19 के फैलने की संभावना कम से कम करना है।" हांगकांग, जापान और दक्षिण कोरिया में ट्विटर के कर्मियों के लिए घर से काम करना अनिवार्य कर दिया गया है।

coronavirus Coronavirus Impact
Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned