चिदंबरम के बाद नरेश गोयल पर शिकंजा, घर-दफ्तर समेत कई ठिकानों पर ED की छापेमारी

चिदंबरम के बाद नरेश गोयल पर शिकंजा, घर-दफ्तर समेत कई ठिकानों पर ED की छापेमारी

Manish Ranjan | Updated: 24 Aug 2019, 07:21:07 AM (IST) कॉर्पोरेट

जेट के संस्थापक नरेश गोयल पर शिकंजा

घर, दफ्तर समेत कई ठिकानों पर ED की छापेमारी

11000 हजार करोड़ का मामला

 

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बाद अब जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल पर सरकारी शिकंजा कसता जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जेट एयरवेज मामले में दिल्ली और मुंबई में छापेमारी की है। जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल के घर, दफ्तर समेत एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है।

18 हजार करोड़ का मामला

18 हजार करोड़ के कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले को लेकर SFIO यानी गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय ने जेट के संस्थापक नरेश गोयल से पूछताछ की थी। आपको बता दें अप्रैल 2019 जेट का परिचालन बंद है। जेट एयरवेज के बंद होने के बाद नरेश गोयल के देश छोड़ने की खबरें भी आई, लेकिन उन्हें एयरपोर्ट से वापस लाया गया।

मार्च में दिया था इस्तीफा

आपको बता दें कि मार्च 2019 में नरेश गोयल ने एयरलाइन के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था, फिलहाल जेट एयरवेज दिवाला एवं शोधन अक्षमता संहिता के तहत दिवाला प्रक्रिया में है। हालांकि की जेट को खरीदने के लिए एतिहात एयरवेज, वेंदांता के मुखिया पवन अग्रवाल समेत कई लोगों ने इच्छा जाहिर की थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned