scriptट्वीटर पर एक बार फिर ट्रोल हुए एलन मस्क, बदलना चाहते थे पृथ्वी का नाम | elon musk again trolled by people over his tweet | Patrika News

ट्वीटर पर एक बार फिर ट्रोल हुए एलन मस्क, बदलना चाहते थे पृथ्वी का नाम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 27, 2018 10:26:04 am

Submitted by:

manish ranjan

अपने एक ट्वीट के कारण करोड़ों गंवाने वाले टेस्ला के पूर्व चेयरमैन एलन मस्क अपने पद से हटने के बाद से ट्वीटर पर ज्यादा वक्त बिता रहे हैं।

elon musk

ट्वीटर पर एक बार फिर ट्रोल हुए एलन मस्क, बदलना चाहते थे पृथ्वी का नाम

नई दिल्ली। अपने एक ट्वीट के कारण करोड़ों गंवाने वाले टेस्ला के पूर्व चेयरमैन एलन मस्क अपने पद से हटने के बाद से ट्वीटर पर ज्यादा वक्त बिता रहे हैं। अक्सर एलन अपने ट्वीट के कारण विवादों में फंस जाते हैं और उनके बाद ट्रोल हो जाते हैं। हाल ही में अपने एक ट्वीट के कारण एलन एक बार फिर विवादों का शिकार हो गए हैं।

पृथ्वी का नाम बदलना चाहते हैं एलन

कुछ समय पहले एलन ने वर्ल्ड और साइंस नाम के ट्वीटर हैंडल पर एक ट्वीट किया है। इसमें पृथ्वी और मंगल की तस्वीर ट्वीट करते हुए दोनों के आकार की तुलना की है। मस्क ने वर्ल्ड और साइंस नाम के ट्वीटर हैंडल के एक ट्वीट पर रीट्वीट करते हुए पृथ्वी का नाम ही बदलने की सिफारिश कर दी। मस्क ने ने कहा कि पृथ्वी को दरअसल जल कहना चाहिए। क्योंकि इसकी सतह का 71 फीसदी हिस्सा पानी से भरा। वहीं मंगल की सतह का क्षेत्रफल पृथ्वी के बराबर ही है और वहां सिर्फ जमीन ही है। यहां तक कि गर्म होने और वहां मौजूद बर्फ के पिघलने के बाद मंगल का दो तिहाई हिस्सा जमीन ही होगा।

ट्विटर पर ट्रोल हुए एलन

मस्क के इस ट्वीट के बाद ट्विटर यूजर्स को उनकी ये बात रास नहीं आई और उन्होंने मस्क को ट्रोल करना शुरू कर दिया। कुछ ट्विटर यूजर्स ने तो उनकी गांजा फूंकते हुए तस्वीर ट्वीट कर उनकी दिमागी हालत पर सवाल खड़े किए। आपको बता दें कि एलन सिर्फ अपने ट्वीट के कारण ही नहीं सूर्खियों में बने हुए हैं। बल्कि हाल ही में दिए अपने एक टीवी इंटरव्यू के कारण भी सूर्खियों में हैं। एलन ने हाल ही में अपने एक टीवी इंटरव्यू में कहा है कि वह मंगल ग्रह पर जाना चाहते हैं। एलन आगे कहते हैं कि मंगल पर मरने की आशंका पृथ्वी से कहीं ज्यादा हैं। वहां मौत होने की बड़ी संभावना है। अगर मंगल पर पहुंच भी जाते हैं तो भी वहां की कठिन परिस्थितियों में मर ही जाएंगे। लेकिन लोग पर्वतों पर चढ़ाई करते हैं ये जानते हुए भी की वहां हमेशा से लोग मरते रहे हैं। लोग फिर भी इसे चुनौती के नाम पर करना चाहते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो