Startup खरीदने पर Elon Musk ने Jeff Bezos को कहा नकलची बिल्ली, जानिए क्यों

  • दुनिया के सबसे अमीर शख्स Jeff Bezos द्वारा खरीदी गई सेल्‍फ-ड्राइविंग कार कंपनी Zoox
  • स्टार्टअप कंपनी Zoox के खरीदे जाने पर Tesla के Ceo ने Jeff Bezos को नकलची बिल्ली

By: Saurabh Sharma

Updated: 28 Jun 2020, 12:33 PM IST

नई दिल्ली। इलेक्ट्रोनिक कार कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ( Tesla Ceo Elon Musk ) ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ( Amazon Ceo Jeff Bezos ) को नकलची बिल्ली कहा है। उन्होंने यह बात इसलिए कही क्योंकि जेफ बेजोस ने स्टार्टअप सेल्‍फ-ड्राइविंग कार कंपनी जूक्स ( Startup Self Driving Car Company Zoox ) को 1 बिलियन डॉलर से अधिक में खरीदने की घोषणा की है। खास बात तो ये है कि एलन मस्क के साथ जूक्स के साथ काफी कढ़वाहट भरा रहा है। मस्क तो इस स्टार्टअप कंपनी को कोर्ट तक लेकर चले गए थे। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर क्या है पूरा मामला।

21 दिन के बाद Petrol और Diesel की कीमत में राहत, जानिए आज आपको कितने चुकाने होंगे दाम

मस्क ने बेजोस को कहा कॉपीकैट
एलन मस्क ने जेफ बेजोस द्वारा जूक्स को खरीदे जाने वाले एक आर्टिकल के लिंक को ट्वीट करते हुए जेफ बेजोस कॉपी कैट हैं। वातस्व में गुरुवार को खबर आई थी कि सेफ-ड्राइविंग कार स्टार्टअप जूक्स को खरीदने के लिए अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस क$ 1 बिलियन से अधिक खर्च करने को तैयार हैं। इससे पहले कहा गया था कि अमेजन ने इस सेक्टर में अपना इंवेस्टमेंट बढ0़ाया है। उसने पिछले साल के शुरू में सेल्‍फ ड्राइविंग कार स्टार्टअप ऑरा इनोवेशन इंक में भी इंवेस्ट किया था।

ऐसा क्या हुआ, Mark Zuckerberg ने एक ही झटके में गंवा दी 7 Billion Dollar की संपत्ति

मिल रहा है रिटर्न
रिपोर्ट के अनुसार अधिकतर जूक्स इंवेस्टर्स को अपने रुपए वापस मिल रहे हैं। इसमें से कुछ को पॉजिटिव रिटर्न भी मिला है। विदेशी मीडिया के अनुसार लक्स कैपिटल, डीएफजे और एटलसियन के सह-संस्थापक माइकल कैनन -ब्रूक्स जूक्स के निवेशकों में शामिल हैं।

टेस्ला के साथ रहे हैं काफी खटास भरे रिश्ते
टेस्ला के साथ जूक्स के काफी खटास भरे रिश्ते रहे हैं। जूक्स ने अप्रैल के महीने में ही टेस्ला के साथ एक मामले को लेकर मामला सेटल किया था। साथ में इस बात को भी माना था कि उसने टेस्ला के ऐसे कर्मचारियों को अपने यहां काम पर रखा था जिनके पास टेस्ला के जरूरी डॉक्युमेंट थे। आपको बता दें कि टेस्ला ने पिछले साल मार्च के महीने में कंपनी के चार पूर्व कर्मचारियों और जूक्स के खिलाफ केस दर्ज किया था।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned