scriptSilver Lake का Jio Platforms में दूसरा Investment, 4,546.80 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा | Silver Lake extra invest of Rs 4,546.80 crore in Jio platforms | Patrika News

Silver Lake का Jio Platforms में दूसरा Investment, 4,546.80 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 06, 2020 09:39:09 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

Silver Lake की दूसरे इंवेस्टमेंट के बाद Jio में दो फीसदी से ज्यादा भागेदारी
Silver Lake का Total Investment अब बढ़कर 10,202.55 करोड़ रुपए हुआ

Reliance Jio Investment

Silver Lake extra invest of Rs 4,546.80 crore in Jio platforms

नई दिल्ली। अमरीका की सिल्वर लेक ( Silver Lake Deal ) और सहयोगी पार्टनर्स ने मिलकर 0.93 फीसदी इक्विटी के लिए जियो प्लेटफॉर्म्स ( Jio Platforms ) में 4,546.80 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की है। यह सिल्वर लेक का जियो प्लेटफॉर्म्स ( Jio Silver Lake Deal ) में दूसरा इंवेस्टमेंट है। इससे पहले भी सिल्वर लेक पार्टनर्स ने 4 मई को जियो प्लेटफॉर्म्स ( Jio Platforms Investment ) में 1.15 फीसदी इक्विटी के लिए 5,655.75 करोड़ का इंवेस्टमेंट किया था। सिल्वर लेक का कुल इंवेस्टमेंट ( Silver Lake Investment ) अब बढ़कर 10,202.55 करोड़ रुपए हो गया है। साथ ही उसकी जियो प्लेटफॉर्म्स में इक्विटी भी बढ़कर 2.08 फीसदी हो गई है। सिल्वर लेक ने इस इंवेस्टमेंट में पिछली बार की तरह जियो प्लेटफॉर्म्स की इक्विटी वैल्यू ( Jio Platforms Equity Value ) 4.91 लाख करोड़ रुपए आंकी है। अब तक जियो प्लेटफॉर्म्स में 19.90 फीसदी इक्विटी के लिए कुल 92,202.15 करोड़ रुपये का निवेश हो चुका है।

अंबानी ने कहा कि…
सिल्वर लेक द्वारा किए गए समग्र निवेश पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, कि सिल्वर लेक और इसके सह-निवेशक मूल्यवान साझेदार हैं। मैं इस बात पर जोर देना चाहूंगा कि कोविड-19 महामारी के दौरान पांच सप्ताह के भीतर प्लेटफॉर्म्स में सिल्वर लेक का अतिरिक्त निवेश, भारतीय अर्थव्यवस्था में उनके विश्वास का प्रतीक है।

जियो के मिशन का समर्थन
वहीं दूसरी ओर सिल्वर लेक के सह-सीईओ और प्रबंध साझेदार एगॉन डरबन ने कहा कि हम अपने एक्सपोजर को बढ़ाने और अपने सह-निवेशकों को भी अपने साथ लाने पर उत्साहित हैं। उपभोक्ता और छोटे व्यवसायों के लिए उच्च-गुणवत्ता और सस्ती डिजिटल सेवाओं प्रदान करने के जियो के मिशन का हम समर्थन करते हैं। जियो में और अधिक निवेश जियो के बिजनेस मॉडल की मान्यता है। साथ ही हम मुकेश अंबानी और उनकी टीम की प्रशंसा करते हैं जिनके साहसिक विजन से जियो दुनिया की सबसे उल्लेखनीय प्रोद्योगिकी कंपनी बन पाई।

आखिर क्या है जियो प्लेटफॉर्म्स
जियो प्लेटफॉर्म्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ( Reliance Industries Limited ) की फुली ओन्ड सब्सिडियरी है। ये एक नेक्स्ट जनरेशन टेक्नॉलोजी कंपनी है जो भारत को एक डिजिटल सोसायटी बनाने के काम में मदद कर रही है। इसके लिए जियो के प्रमुख डिजिटल एप, डिजिटल ईकोसिस्टम और भारत के नंबर 1 हाइ-स्पीड कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म को एक-साथ लाने का काम कर रही है। रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ( Reliance Jio Infocomm Limited ), जिसके 38 करोड़ 80 लाख ग्राहक हैं, वो जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड की ‘होल्ली ओन्ड सब्सिडियरी बनी रहेगी। सिल्वर लेक 40 बिलियन डॉलर से अधिक की एसेस्टस दुनिया भर में मैनेज करती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो