Airtel के 19 रु वाले रिचार्ज प्लान में करें अनलिमिटेड कॉलिंग, डाटा भी मिलेगा

  • 19 रु वाले प्लान को कंपनी ने ‘Truly Unlimited’ कैटेगरी में रखा है।
  • फ्री कॉलिंग के साथ कंपनी इस प्लान में यूजर्स को 200MB डाटा भी देती है।
  • इस वर्ष के अंत तक या अगले वर्ष की शुरुआत में महंगे हो सकते हैं टैरिफ प्लान।

By: Mahendra Yadav

Published: 22 Nov 2020, 09:54 AM IST

टेलिकॉम कंपनियां यूजर्स के लिए समय—समय पर सस्ते रिचार्ज प्लान पेश करती हैं। वहीं यूजर्स भी रिचार्ज करने से पहले ये देखते हैं कि उनको कौन से प्लान में ज्यादा फायदा मिलेगा। वे देखते हैं कि कौन से प्लान में उन्हें कम कीमत में अनलिमिटेड कॉलिंग और ज्यादा डाटा मिलेगा। वहीं टेलिकॉम कंपनियां भी दूसरी कंपनियों को टक्कर देने अनलिमिटेड कॉलिंग वाले रिचार्ज प्लान लाती रहती हैं।

टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) भी अपने प्री—पेड यूजर्स के लिए ऐसे ही सस्ते प्लान ऑफर करती है। आज हम आपको एयरटेल के 19 रु वाले प्री—पेड रिचार्ज प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग मिलती है।

19 रुपए में अनलिमिटेड कॉलिंग
Airtel के 19 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इस प्लान को कंपनी ने ‘Truly Unlimited’ कैटेगरी में रखा है। हालांकि इस प्लान की वैलिडिटी सिर्फ दो दिन की है। यानि 19 रुपए वाले इस प्लान में यूजर्स दो दिनों तक मुफ्त में कॉलिंग कर सकते हैं। वहीं फ्री कॉलिंग के साथ कंपनी इस प्लान में यूजर्स को 200MB डाटा भी देती है। हालांकि इस प्लान में फ्री SMS की सुविधा नहीं है।

यह भी पढ़ें—BSNL का शानदार प्लान: 599 रु में 3300 जीबी डाटा, अनलिमिटेड लोकल—एसटीडी कॉलिंग

airtel2.png

56 दिन की वैलिडिटी के साथ 2 जीबी डाटा
इसके अलावा अगर आपको ज्यादा दिन की वैलिडिटी के साथ हाई स्पीड डाटा चाहिए तो एयरटेल का 449 रुपए वाला प्लान ले सकते हैं। इममें आपको प्रतिदिन 2 जीबी हाई-स्पीड डाटा मिलेगा। इसके अलावा देशभर में किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग फ्री है। साथ ही इसमें हर दिन 100 एसएमएस भी फ्री मिलेंगे। इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिनों की है। इस प्लान में यूजर्स को एयरटेल एक्स्ट्रीम प्रीमियम और 1 साल के लिए शॉ एकेडमी, विंक म्यूजिक आदि का सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त मिलेगा।

यह भी पढ़ें—यह कंपनी लाई शानदार ऑफर, 3 महीने तक फ्री मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट, ऐसे उठाएं लाभ

महंगे हो सकते हैं टैरिफ प्लान
रिपोर्ट के अनुसार, एयरटेल अपने टैरिफ प्लान की दरों में बढ़ोतरी कर सकती है। बताया जा रहा है कि इस साल के अंत या नए साल की शुरुआत में टैरिफ प्लान की कीमतों में 15 से 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जा सकती है। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने वर्ष 2019 में अपने लगभग सभी रिचार्ज प्लान महंगे किए थे। इसके साथ ही अन्य नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग को भी लिमिटेड कर दिया था।

Bharti Airtel Ltd
Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned