अखिलेश यादव का ऐलान, अब चुनाव नहीं लड़ेंगी डिम्पल यादव

अखिलेश यादव का ऐलान, अब चुनाव नहीं लड़ेंगी डिम्पल यादव
Akhilesh Yadav

Shatrudhan Gupta | Updated: 24 Sep 2017, 04:50:27 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

भारतीय जनता पार्टी आए दिन परिवारवाद को लेकर समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी आदि राजनीतिक पार्टियों पर हमला बोलती रहती है।

लखनऊ. देश की पॉलिटिक्स में परिवारवाद का मुद्दा हमेशा से छाया रहता है। चुनाव हो या कोई नेताओं की रैली या सभा उसमें परिवारवाद की चर्चा जरूर होती है। खासकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आए दिन परिवारवाद को लेकर समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी आदि राजनीतिक पार्टियों पर हमला बोलती रहती है।

खासकर समाजवादी पार्टी पर भाजपा परिवारवाद को लेकर हमेशा हमलावर रहती है। लेकिन, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के एक ऐलान ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर एक बड़ा पलटवार करते हुए उनकी बोलती बंद कर दी है। दरअसल, सपा अध्यक्ष अखिलेश ने ऐलान किया है कि अब उनकी पत्नी और कन्नौज सांसद डिम्पल यादव कोई भी चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने ये ऐलान करते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी में परिवारवाद है तो उनकी पत्नी डिंपल यादव अब चुनाव नहीं लड़ेंगी। मालूम हो कि डिम्पल यादव 2014 के लोकसभा चुनाव में कन्नौज लोकसभा सीट से निर्विरोध निर्वाचित हुुई थीं। यह सीट अखिलेश यादव ने उनके लिए छोड़ी थी।

राहुल से अब भी अच्छे संबंध

रविवार को अखिलेश यादव ने यह बात रायपुर में यह बात कही। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रायपुर में एक सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए हुए थे। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पत्रकारों से औपचारिक बातचीत करते हुए कहा कि उनकी पार्टी में परिवारवाद नहीं है। पत्रकारों के सवालों कर जवाब देते हुए अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से दोस्ती अब भी है और उनसे संबंध कहीं भी किसी तरह से खराब नहीं हुए हैं।

यूपी में बढ़ रहीं घटनाएं

अखिलेश यादव ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि गाय, भैंस और गोबर की राजनीति करने वाले आज डिजिटल इंडिया की बात कर रहे हैं। हमने हमारी सरकार में एक्सप्रेस-वे का निर्माण कराया, लेकिन नरेंद्र मोदी जी केवल बात ही कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें नहीं लगता कि रायपुर में कभी मेट्रों का सपना पूरा कर पाएंगे, क्योंकि उनका फोकस गुजरात पर ज्यादा है। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री जी के योगी जी आज यूपी में किसी तरह और कैसा विकास कर रहे हैं। हाल के दिनों में यूपी के भीतर हुई घटनाओं से देखा और समझा जा सकता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned