scriptYogi Adityanath सरकार से इस्तीफा देते ही स्वामी प्रसाद मौर्य का गिरफ्तारी वारंट जारी | Arrest warrant of cabinet minister Swami Prasad Maurya issued in up | Patrika News

Yogi Adityanath सरकार से इस्तीफा देते ही स्वामी प्रसाद मौर्य का गिरफ्तारी वारंट जारी

locationलखनऊPublished: Jan 12, 2022 04:08:16 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

UP ASSEMBLY ELECTIONS 2022 की तैयारी हर पार्टी ज़ोर शोर से कर रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के भाजपा से इस्तीफा देकर सपा में शामिल होते ही उनके समस्याएँ बढ्ने लगी हैं। अब उनके खिलाफ एमपी एमएलए कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। उन्हें पहले चरण के चुनाव के दौरान ही यानि 24 जनवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया है। जबकि पहले चरण का चुनाव 14 जनवरी से शुरू हो रहा है।

FIle Photo of Swami Prasad Maurya

FIle Photo of Swami Prasad Maurya

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के भाजपा से इस्तीफा देकर सपा में शामिल होते ही उनके समस्याएँ बढ्ने लगी हैं। अब उनके खिलाफ एमपी एमएलए कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। उन्हें 24 जनवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया है।
MP MLA कोर्ट ने जारी किया पुराने मामले में आदेश
मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के एक पुराने भाषण के दौरान सुलतानपुर में एफ़आईआर दर्ज हुई थी। जिसकी सुनवाई एमपीएमलए कोर्ट में चल रही थी। उसी कोर्ट में दंडाधिकारी योगेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य को आगामी 24 जनवरी को पेश होने का आदेश दिया है।
क्या था बयान
बता दें कि पूर्व मंत्री पर पिछले सात साल से धार्मिक भावना भड़काने का मुकदमा चल रहा है। उन्होंने मायावती के साथ रहते हुए बहुजन समाज पार्टी की एक रैली के दौरान हिन्दू देवी-देवताओं का पूजन न करने का विवादित बयान दिया था। जिसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।
पहले चरण चुनावों के दौरान ही पेशी
आपको बताते चलें कि यूपी चुनाव में पहले चरण की नोटिफिकेशन के बाद नोमीनेशन की अंतिम तारीख के बाद उन्हें पेश होने का आदेश दिया गया है।
पहले चरण के चुनाव के लिए 14 जनवरी को नोटिफिकेशन होगा। 21 जनवरी को इसकी नॉमिनेशन के लिए अंतिम तारीख है। जबकि 10 फरवरी को मतदान होना है।
वहीं पहले चरण में कुल 11 जिले हैं। जिनमें शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, हापुड़, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा, गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) और अलीगढ़ हैं। इन सभी जिलों की कुल 58 सीटों पर चुनाव होना है।

ट्रेंडिंग वीडियो