scriptतीसरे डिप्टी सीएम की जरूरत पर सीएम योगी ने दिया बड़ा बयान, कहा- संगठन और सरकार में… | CM Yogi over having third deputy CM in UP | Patrika News

तीसरे डिप्टी सीएम की जरूरत पर सीएम योगी ने दिया बड़ा बयान, कहा- संगठन और सरकार में…

locationलखनऊPublished: Sep 19, 2019 08:50:34 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने ढाई वर्ष पूरे कर लिए है।

CM Yogi

CM Yogi

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) की सरकार ने ढाई वर्ष पूरे कर लिए हैं। इसी के साथ पार्टी ने गुरुवार को अगले ढाई वर्ष के प्लान के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। भाजपा सरकार (BJP Government) में अभी तक दो डिप्टी सीएम (Deputy CM) केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) व दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के कामकाज में खूब साथ दे रहे हैं। राज्य में कामकाज के बोझ को देखते हुए बीच में इस बात के भी कयास लगाए जा रहे थे कि प्रदेश को तीसरा डिप्टी सीएम भी मिल सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गुरुवार को इसको लेकर बड़ा बयान जारी किया है।
ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव ने योगी सरकार को किया धन्यवाद, प्रेस कांफ्रेंस में अचानक कही यह बड़ी बात

सरकार बेहतर तरीके से कार्य कर रही है-

तीसरे डिप्टी सीएम (Deputy CM) की चर्चा बीते माह तब हुई थी जब योगी सरकार (Yogi Sarkar) में पहला कैबिनेट विस्तार होने जा रहा था। कयास थे कि विस्तार में एक और डिप्टी सीएम ((Deputy CM) बनाया जा सकता है, हालांकि ऐसा हुआ नहीं। आखिरकार अब मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक इंटरव्यू में इससे जुड़े सवाल का जवाब देते हुए कहा कि तीसरा डिप्टी सीएम (Deputy CM) बनने नहीं जा रहा। उन्होंने आगे कहा कि हमने 18 मंत्रियों (Ministers) को चुना है। मंत्रियों का चयन उनके प्रदर्शन (Performance) के आधार पर किया गया है। फिलहाल तीसरे डिप्टी सीएम (Deputy CM) की सरकार में कोई जरूरत नहीं है। सरकार (Government) बेहतर तरीके से कार्य कर रही है। भाजपा (BJP) संगठन और सरकार (Government) में अच्छा संतुलन है।

ट्रेंडिंग वीडियो