scriptसीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- किसानों को गुमराह कर रहे विपक्ष की कोशिश पूरी होने नहीं देंगे | CM Yogi says wont allow opposition to astray farmers | Patrika News

सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- किसानों को गुमराह कर रहे विपक्ष की कोशिश पूरी होने नहीं देंगे

locationलखनऊPublished: Dec 11, 2020 08:15:50 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

विपक्ष के बहकावे में न आए किसान, केवल संवाद से निकलेगा समाधान- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

cm yogi

लखनऊ म्यूसिपल कॉरपोरेशन बॉन्ड लॉन्च करने वाला पहला शहर।

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने देश में चल रहे किसान आंदोलन (Farmers protest) पर विपक्षी दलों द्वारा की जा रही राजनीति पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या का हल केवल बातचीत से ही निकल सकता है। उन्होंने किसानों से विपक्ष के बहकावे में न आने की बात कही। उन्होंने किसानों में फैलाई जा रही तरह-तरह के भ्रांतियों को दूर करते हुए कहा कि कोई भी मंडियां बंद नहीं होने जा रही। कृषि उपज मंडी समिति (APMC) नए कृषि कानूनों के तहत काम करना बंद नहीं करेगी।
ये भी पढ़ें- कोविड वैक्सीन कब मिलेगी? सीएम योगी ने खत्म किया सस्पेंस, बताया समय

विपक्ष पर साधा निशाना-

मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वह किसानों को गुमराह कर रहे हैं। और यह हम होने नहीं देंगे। हम सभी भारत के लोकतंत्र में विश्वास करते हैं। गांवों, किसानों, युवाओं, महिलाओं के लिए मोदी सरकार ने 6 साल में जो काम किए हैं, वह इससे पहले कभी नहीं हुए। कुछ लोग किसानों का भला नहीं चाहते हैं। विपक्ष जब सत्ता में था तब इन कृषि सुधारों का उन्होंने समर्थन किया था। अब वह विरोध कर रहे हैं।
ये भी पढ़ें- यूपी अवैध धर्मांतरण कानून के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, की कानून पर रोक लगाने की मांग

संवाद का रास्ता बंद नहीं-

सीएम योगी ने कहा कि सरकार के बातचीत के रास्ते बंद नहीं हुए हैं। संवाद का रास्ता सरकार ने खोला है, लेकिन हमारे किसान प्रतिनिधियों को भी अपने मुद्दे साफ करने होंगे। ये अधिनियम पूरे देश के किसानों के लिए बना है। किसानों का हित केंद्र सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है, लोकतांत्रिक तरीके से ही किसानों की समस्या का हल निकल सकता है। ऐसी कोई भी चीज नहीं जिससे किसानों व खेती को नुकसान हो रहा है। भारत बंद की घोषणा की गई। भारत बंद के नाम पर जिस तरह के बयान दिए गए, उसका जनता ने जवाब दिया है। किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर गोली चलाई गई है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y04h7
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो