अब बिजली बिल बाकी होने पर पहले की तरह नहीं कटेगा कनेक्शन, टेंशन खत्म, सरकार ने दी यह बड़ी राहत

(Bijli Ka Bill) योगी सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने निर्देश दिया है कि जिन छोटे उपभोक्ताओं का तीन महीने तक का बिल बकाया है, उनके कनेक्शन न काटे जाएं, बल्कि उनके दरवाजे खटखटाकर बिल जमा करने के लिए प्रेरित किया जाए।

लखनऊ. (Bijli Ka Bill) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) से परेशान उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं ने अगर पिछले दो-तीन महीने से बिजली का बिल नहीं जमा किया है तो उनके लिए बड़ी राहत की खबर है। दो-तीन महीने से बिल न जमा कर पाने वाले अपभोक्ताओं की बिजली अब नहीं कटेगी। योगी सरकार (Yogi Sarkar) में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने ऊर्जा विभाग के अफसरों को साफ निर्देश दिए हैं कि बिजली बिल की वसूली करने के लिए केवल पुराने बड़े बकाएदारों के ही कनेक्शन काटे जाएं। बकाया वसूलने के लिए किसी ऐसे उपभोक्ता का उत्पीड़न न होने पाए, जिसका केवल दो-तीन महीने का बिल बूकाया हो। इसके लिए ऊर्जा मंत्री ने बिजली कंपनियों के प्रबंध निदेशकों (एमडी) को वसूली अभियान की निगरानी करने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि एमडी रियलिटी चेक करें और खामियों को सुधारें।

छोटे उपभोक्ताओं के न काटें कनेक्शन

वितरण कंपनियों की तरफ से उपभोक्ता सेवाओं और बिजली आपूर्ति को लेकर समीक्षा के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मध्यांचल, पूर्वांचल, केस्को, दक्षिणांचल और पश्चिमांचल के एमडी को निर्देश दिया कि बिल वसूली के नाम पर किसी भी उपभोक्ता का उत्पीड़न एकदम स्वीकार्य नहीं होगा। जिन छोटे उपभोक्ताओं का तीन महीने तक का बिल बकाया है, उनके कनेक्शन न काटे जाएं, बल्कि उनके दरवाजे खटखटाकर बिल जमा करने के लिए प्रेरित किया जाए। समय से सभी को सही बिल भी उपलब्ध कराया जाए।

यह भी पढ़ें: अब पहले की तरह हर महीने नहीं जमा करना पड़ेगा बिजली का बिल, झंझट खत्म, विद्युत विभाग ने उपभोक्ताओं को दी ये बड़ी राहत

परिषद ने की थी मांग

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने ऊर्जा मंत्री से मांग की थी कि कोरोना काल में पैसों की दिक्कतों के चलते बिल न जमा कर पाने वाले उपभोक्ताओं की बिजली न काटी जाए। परिषद अध्यक्ष अवधेश वर्मा ने छोटे बकाएदारों के साथ नरमी बरते जाने पर ऊर्जा मंत्री का आभार जताया है। उन्होंन कहा है कि बड़े बकायेदारों से पहले वसूली किए जाने का ऊर्जा मंत्री का निर्देश बिल्कुल सही है।

यह भी पढ़ें: 69000 शिक्षक भर्ती में चयनित डीएलएड अभ्यर्थियों के लिए हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, तुरंत पोस्टिंग का दिया आदेश

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned