scriptयूपी के 9 शहरों से लोग भर सकेंगे उड़ान | direct flight services in uttar pradesh under udan scheme | Patrika News
लखनऊ

यूपी के 9 शहरों से लोग भर सकेंगे उड़ान

यूपी के अलीगढ़, इलाहाबाद, आजमगढ़, बरेली, चित्रकूट, झांसी, मुरादाबाद और श्रावस्ती आदि शहरों के एयरपोर्ट पर भी उड़ानें जल्द शुरू हो सकेंगी।

लखनऊJan 25, 2018 / 12:14 pm

Laxmi Narayan

udan
लखनऊ. क्षेत्रीय उड़ान सेवाओं के तहत दूसरे चरण में यूपी के अलीगढ़ , इलाहाबाद, आजमगढ़, बरेली, चित्रकूट, झांसी, मुरादाबाद और श्रावस्ती आदि शहरों के एयरपोर्ट पर भी उड़ानें शुरू हो सकेंगी। नागर विमानन मंत्रालय उत्तर प्रदेश के कई शहरों को क्षेत्रीय उड़ान सेवा के दूसरे चरण के तहत उड़ान सेवाओं से जोड़ने की तैयारी में हैं। कई शहरों में स्वीकृति का इन्तजार है जबकि कई जगहों पर स्वीकृति मिल चुकी है।
यह भी पढें – चंद्रशेखर आज़ाद की पहली तस्वीर कैद करने वाले मास्टर रूद्र नारायण की कहानी

जल्द शुरू होगी सेवा

इलाहाबाद से बंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, मुंबई, देहरादून, गोरखपुर, इंदौर, कोलकाता, लखनऊ, नागपुर, पटना, पुणे और रायपुर के लिए आने वाले दिनों में सीधी फ्लाइट उपलब्ध होंगी। इलाहाबाद से इन शहरों के लिए इंडिगो, जेट एयरवेज, टर्बो एविएशन विमानन कंपनियों की सेवाएं उपलब्ध होंगी। मुरादाबाद से लखनऊ के लिए टर्बो एविएशन की फ्लाइट उपलब्ध होगी जबकि श्रावस्ती से लखनऊ के लिए भी टर्बो एविएशन की फ्लाइट लोगों को मिल सकेगी। इन शहरों के लिए स्वीकृति मिल चुकी है और सेवाएं जल्द शुरू करने की तैयारी है।
यह भी पढें सेहत सुधारो सरकार – नई हेल्थ पॉलिसी की यूपी को है जरूरत, सेहत सुधारने के लिए करने होंगे नीतिगत बद

कई शहरों के लिए स्वीकृति का इन्तजार

इसके अलावा अलीगढ से लखनऊ के बीच भी विमान सेवा शुरू होनी है, जिसकी स्वीकृति मिलनी है। आज़मगढ़ से लखनऊ, बरेली से दिल्ली और लखनऊ के लिए भी अभी स्वीकृति लेने की प्रक्रिया चल रही है और आने वाले दिनों में इस हवाई मार्ग पर भी सेवा शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही झाँसी से लखनऊ, चित्रकूट से लखनऊ, कोरबा से लखनऊ के लिए भी स्वीकृति की प्रक्रिया चल रही है और जल्द ही इन रूटों पर विमान सेवा की शुरुआत हो जाएगी।

Home / Lucknow / यूपी के 9 शहरों से लोग भर सकेंगे उड़ान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो