scriptक्या प्रियंका इफेक्ट के चलते सोनभद्र जाने को मजूबर हुए सीएम योगी? | Does Priyanka Gandhi effect forces CM Yogi to visit Sonbhadra | Patrika News

क्या प्रियंका इफेक्ट के चलते सोनभद्र जाने को मजूबर हुए सीएम योगी?

locationलखनऊPublished: Jul 21, 2019 07:30:15 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– Sonbhadra Hatyakand के बाद बढ़ा उत्तर प्रदेश का सियासी पारा- सोनभद्र के उम्भा गांव पहुंचे मुख्यमंत्री Yogi Adityanath, चार गुना तक बढ़ी मुआवजे की राशि- सीएम योगी बोले- दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी- 26 घंटे सोनभद्र के चुनाव किला गेस्ट हाउस में रही थीं Priyanka Gandhi

Yogi Adityanath

क्या प्रियंका इफेक्ट के चलते सोनभद्र जाने को मजूबर हुए सीएम योगी?

लखनऊ. सोनभद्र में हुए खूनी संघर्ष ( Sonbhadra Hatyakand) को लेकर उत्तर प्रदेश का सियासी पारा बढ़ा हुआ है। प्रकरण में कांग्रेस पार्टी मुख्य विपक्षी दल की भूमिका में उभरकर सामने आई है। प्रियंका इफेक्ट (Priyanka Gandhi) का ही असर है कि पहली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पीड़ितों से मिलने घटनास्थल पर पहुंचे। इतना ही नहीं, उन्होंने मृतकों और घायलों को दी जाने वाली मुआवजे की रकम भी बढ़ा दी। अब राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख के बजाय 18.50-18.50 लाख और घायलों को 50 हजार के स्थान पर ढाई-ढाई लाख रुपए देने का ऐलान किया है। यह प्रियंका इफेक्ट का ही असर था कि रविवार को चुनाव किले के गेस्ट हाउस में प्रशासन एक ओर पीड़ित परिवार की महिलाओं को प्रियंका गांधी से मिलवा रहा था, दूसरी तरफ सरकारी अफसर उम्भा गांव में पीड़ितों को पांच-पांच लाख के मुआवजे की चेक बांट रहे थे।
पिछले दो वर्षों में उत्तर प्रदेश में कई बड़े हत्याकांड हुए। ज्यादातर मामलों में मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवारों को लखनऊ स्थित अपने आवास पर ही बुलाकर मुलाकात की, लेकिन सोनभद्र मामले में ऐसा नहीं हुआ। इस बार मुख्यमंत्री ने पीड़ितों को बुलाने के बजाय खुद सोनभद्र जाकर पीड़ित परिवार के परिजनों से मुलाकात की और उनके बच्चों को गोद में लेकर दुलराया भी। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि यह प्रियंका गांधी की सक्रियता का ही परिणाम है कि खुद मुख्यमंत्री को न केवल सोनभद्र के उम्भा गांव में जाना पड़ा, बल्कि मुआवजे की राशि को भी करीब चार गुना तक बढ़ाना पड़ा। गौरतलब है कि मामले में कांग्रेस ने पीड़ित परिवारों को 10-10 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया था।
यह भी पढ़ें

24 घंटे में प्रियंका ने कांग्रेस में फूंक दी जान, कांग्रेसी हुए सक्रिय

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1152870323810983936?ref_src=twsrc%5Etfw
अफसरों को दिये निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को हेलीकॉप्टर से उम्भा गांव पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि घटना बहुत ही दुखद है। मैं दो दिन पहले ही यहां आता, लेकिन अंत्येष्ठि के चलते उस दिन नहीं आया। आज आया हूं और आगे भी आऊंगा। अब आपको कोई समस्या नहीं होगी। मदद को हमारे अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अफसरों को भी आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह, मुख्य सचिव डॉ. अनूप चन्द्र पांडेय और डीजीपी ओपी सिंह भी मौजूद रहे।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1152867679604224001?ref_src=twsrc%5Etfw
दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा : सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिजनों को सांत्वना दी, वहीं कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह पाप कांग्रेस के समय में ही किया गया था। सख्त निर्देश दिए गए हैं कि जांच में पूरी तरह से पारदर्शिता बरती जाएगी। 10 दिन में रिपोर्ट आने के दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो