मायातवी को एक हफ्ते में लगा दूसरा बड़ा झटका, इस पूर्व सांसद ने छोड़ी पार्टी, थाम सकते हैं इस दल का हाथ

मायातवी को एक हफ्ते में लगा दूसरा बड़ा झटका, इस पूर्व सांसद ने छोड़ी पार्टी, थाम सकते हैं इस दल का हाथ
Mayawati

Abhishek Gupta | Updated: 19 Sep 2019, 07:17:09 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बहुजन समाज पार्टी को एक हफ्ते के भीतर दो बड़े झटके लगे हैं।

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) को एक हफ्ते के भीतर दो बड़े झटके लगे हैं। हाल में राजस्थान (Rajasthan) के छह बसपा (BSP) विधायकों ने पार्टी का दामन छोड़ कांग्रेस (Congress) का हाथ थाम लिया था। वहीं अब पार्टी के पूर्व सांसद ने बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) को अपना त्याग पत्र सौंप दिया है। इस बार मायावती को झटका दिया है पूर्व सांसद लालमणि प्रसाद (Lalmani Prasad) ने जिन्होंने गुरुवार को मायावती (Mayawati) की रीतियों और नीतियों से नाराज होने की बात कहकर बसपा (BSP) से नाता तोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें- बैंकों को लेकर आई बड़ी खबर, लगातार कई दिनों तक होने वाले हैं बंद, तुरंत कर लें यह जरूरी काम

लालमणि (Lalmani) का बसपा (BSP) झोड़ना बसपा के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। वे बस्ती (Basti) से सांसद थे और वर्तमान में सिद्धार्थनगर (Sidharth nagar) के जिला कोआर्डिनेटर के रूप में काम कर रहे थे। वे दो बार विधायक (MLA), एक बार मंत्री व एक बार सांसद रह चुके हैं वह शुरुआत से बसपा (BSP) के साथ थे व पूरी निष्ठा के साथ जुड़े रहे।

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव ने योगी सरकार को किया धन्यवाद, प्रेस कांफ्रेंस में अचानक कही यह बड़ी बात

सपा में जा सकते हैं लालमणि-

इस्तीफे के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वह समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने एक बयान में कहा था उन्हें लाेहिया (Lohia) के आदर्शों पर चलने वाली समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की रीति और नीति अच्छी लगती है। हालांकि वे सपा में जाएंगे इस पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। वहीं पूर्व सांसद ने कहा कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) एक सिक्के के दो पहलू हैं। इनकी राजनीति देश और समाज को तोड़ने वाली है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned