scriptHeavy Rain: लखनऊ, अयोध्या, कन्नौज, बलिया, सोनभद्र, चंदौली और बनारस में 8-10 जुलाई तक IMD की नई भविष्यवाणी | Lucknow, Ayodhya, Kannauj and many other districts of UP from 8-10 July , IMD new prediction | Patrika News
लखनऊ

Heavy Rain: लखनऊ, अयोध्या, कन्नौज, बलिया, सोनभद्र, चंदौली और बनारस में 8-10 जुलाई तक IMD की नई भविष्यवाणी

मौसम विभाग ने लखनऊ, अयोध्या, कन्नौज, बलिया, सोनभद्र, चंदौली और बनारस के लिए 8, 9 और 10 जुलाई को बारिश और मौसम के अन्य हालातों के संबंध में नई भविष्यवाणी जारी की है।

लखनऊJul 07, 2024 / 11:05 pm

Ritesh Singh

Weather

Weather

मौसम विभाग ने 8, 9 और 10 जुलाई के लिए उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। लखनऊ, अयोध्या, कन्नौज, बलिया, सोनभद्र, चंदौली और बनारस में इन तीन दिनों के दौरान बारिश और मौसम की स्थिति को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

लखनऊ

लखनऊ में 8 जुलाई को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 9 और 10 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है, जिससे जनजीवन प्रभावित होने की संभावना है। स्थानीय प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

अयोध्या

अयोध्या में 8 और 9 जुलाई को मध्यम बारिश की संभावना है, जबकि 10 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। लोगों को नदी के किनारे और निचले इलाकों में सतर्क रहने की सलाह दी गई है।
कन्नौज

कन्नौज में 8 जुलाई को हल्की बारिश हो सकती है। 9 और 10 जुलाई को मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने किसानों को विशेष ध्यान रखने की सलाह दी है।

बलिया

बलिया में 8 और 9 जुलाई को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 10 जुलाई को भारी बारिश की संभावना है, जिससे बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

यह भी पढ़ें

UP Rain: UP के लोग हो जाएं सावधान! दो दिन होगी भयंकर बारिश, 21 जिलों को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट 

सोनभद्र

सोनभद्र में 8, 9 और 10 जुलाई को लगातार बारिश हो सकती है। विशेष रूप से 10 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी दी गई है, जिससे पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन का खतरा हो सकता है।

चंदौली

चंदौली में 8 जुलाई को हल्की बारिश और 9 जुलाई को मध्यम बारिश हो सकती है। 10 जुलाई को भारी बारिश की संभावना है, जिससे जनजीवन प्रभावित हो सकता है।

बनारस

बनारस में 8 और 9 जुलाई को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 10 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है, जिससे गंगा नदी का जलस्तर बढ़ सकता है।
यह भी पढ़ें

UP Heavy Rain: लखनऊ समेत 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 

लखनऊ में भारी बारिश की चेतावनी

लखनऊ में 9 और 10 जुलाई को भारी बारिश की संभावना है, जिससे जनजीवन प्रभावित हो सकता है।

अयोध्या और कन्नौज में मध्यम से भारी बारिश

अयोध्या और कन्नौज में 10 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।
यह भी पढ़ें

Viral Video: लखनऊ के विकासनगर में सीवर लाइन लीकेज से सड़क धंसी, बड़ी दुर्घटना टली

बलिया और सोनभद्र में संभावित बाढ़ और भूस्खलन

बलिया में बाढ़ और सोनभद्र में भूस्खलन का खतरा बढ़ सकता है, जिससे प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

चंदौली और बनारस में बारिश का असर

चंदौली और बनारस में 10 जुलाई को भारी बारिश की संभावना है, जिससे निचले इलाकों में जलभराव और नदी का जलस्तर बढ़ सकता है। मौसम विभाग ने सभी जिलों के प्रशासन और नागरिकों को सतर्क रहने और आवश्यक एहतियाती कदम उठाने की सलाह दी है।

Hindi News/ Lucknow / Heavy Rain: लखनऊ, अयोध्या, कन्नौज, बलिया, सोनभद्र, चंदौली और बनारस में 8-10 जुलाई तक IMD की नई भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो